लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने आदेश दिया है कि इस साल सावन में होने जा रही पवित्र कांवड यात्रा के दौरान कांवड़िए जमकर डीजे बजा सकेंगे. हालांकि, डीजे पर फिल्मी गाने नहीं सिर्फ भजन बजाने होंगे. इसके साथ ही कांवड़ यात्रा के दौरान प्रतिबंधित श्रेणी का कोई भी जानवर नहीं काटा जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांवड की व्यवस्था के बारे में अधिकारी प्रयागराज के कुंभ से सीख लें. जिलाधिकारी समय रहते शिवालयों की व्यवस्था ठीक कराएं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शिवालय की सुरक्षा के साथ जरूरी बुनियादी सुविधाएं भी उपलब्ध कराएं. 

मिली जानकारी के मुताबिक, सावन की कांवड़ यात्रा से पहले सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिला और मंडल के पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए हैं. भाजपा के फायरब्रांड नेता और सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कुछ लोग कावंड यात्रा के दौरान माहौल बिगाड़ने की पूरी साजिश रच रहे हैं और इनकी मंशा को किसी भी हाल में कामयाब नहीं होने देना है. साथ ही सीएम योगी ने हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों की सुरक्षा की निगरानी करने के लिए कहा है. साथ ही कावंड़ियों पर पुष्प वर्षा का आदेश दिया है.

बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में कांवड़ यात्रा की तैयारी शुरू कर दी गई है. सूत्रों की मानें तो यात्रा से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ मेरठ का दौरा कर सकते हैं. जहां कांवड़ यात्रा के दूसरे मार्ग का निर्माण उनकी पहली प्राथमिकता है. इस बाबत सीएम योगी ने संबंधित विभाग से रिवाइट स्टीमेट लखनऊ मंगाया था.

Gandhi Family To Skip New Congress President Election: कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव में ना राहुल गांधी रहेंगे, ना सोनिया गांधी और ना प्रियंका गांधी, वाड्रा पहले से विदेश में, मां-बेटा भी अमेरिका जा रहे !

Modi Govt Centre Rejects Yogi UP 17 OBC Caste in SC List: यूपी में 17 ओबीसी जातियों को एससी में शामिल करने पर योगी आदित्यनाथ सरकार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से बड़ा झटका, थावरचंद गहलोत ने संसद में कहा- फैसला वापस ले राज्य सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App