Thursday, December 1, 2022

उत्तर प्रदेश: तेंदुए के बच्चों का नामकरण करेंगे मुख्यमंत्री योगी, सफेद बाघिन को मुख्य बाड़े में करेंगे रिलीज

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर चिड़ियाघर में सफेद टाइगर को क्रॉल से मुख्य बाड़े में रिलीज कर पर्यटकों को नई सौगात देंगे. वहीं तेंदुए के 2 बच्चों का नामकरण भी करेंगे।

वन्य जीव सप्ताह के तहत बुधवार का दिन गोरखपुर चिड़ियाघर के लिए काफी खास होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस चिड़ियाघर में ढाई माह पूर्व लाई गई सफेद बाघिन गीता को क्रॉल से मुख्य बाड़े में प्रवेश कराएंगे. इसके अलावा तेंदुए के दो बच्चों का नामकरण भी करेंगे. मुख्यमंत्री द्वारा व्हाइट टाइगर को मुख्य बाड़े में प्रवेश कराए जाने के बाद कुछ ही समय में पर्यटक दीदार भी कर सकेंगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर चिड़ियाघर प्रशासन तैयारियों में लगा हुआ है. कानपुर चिड़ियाघर से ‘हिमालयन ब्‍लैक बीयर” भी लाए जा रहे हैं।

सौगात देने का निर्णय लिए थे योगी

मुख्यमंत्री योगी गोरखपुर में चिड़ियाघर का मार्च 2021 में लोकार्पण किए थे. उनका उद्देश्य गोरखपुर चिड़ियाघर को देश का नायाब चिड़ियाघर बनाने का है. उनके दूसरे मुख्यमंत्री के शासन काल में सरकार की सौ दिन की कार्ययोजना में गोरखपुर चिड़ियाघर को व्हाइट टाइगर की सौगात देने का निर्णय लिया गया था।

टाइगर को मुख्य बाड़े में करेंगे रिलीज

20 जून की रात लखनऊ चिड़ियाघर से गीता नाम की सफेद बाघिन को गोरखपुर चिड़ियाघर लाया गया. इस व्हाइट टाइगर को परिस्थिति के अनुसार ढालने के लिए पहले क्वारन्टीन किया गया और फिर क्रॉल में रखा गया. मुख्यमंत्री योगी बुधवार को गोरखपुर चिड़ियाघर पहुंच सफेद टाइगर को क्रॉल से मुख्य बाड़े में रिलीज कर पर्यटकों को नई सौगात देंगे. चिड़ियाघर में आगमन पर सीएम योगी तेंदुए के 2 बच्चों का नामकरण भी करेंगे. तेंदुए के बच्चे चिड़ियाघर के अस्पताल में सुरक्षित रखे गए हैं. इसके अलावा चिड़ियाघर प्रशासन की तैयारी कानपुर चिड़ियाघर से लाए जा रहे दो हिमालयन ब्लैक बीयर को भी मुख्यमंत्री रिलीज करेंगे।

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news