आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा में चूहों ने एक तीन मंजिला इमारत को गिरा दिया. बिल्डिंग गिरने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. आखिर तीन मंजिला इमारत एक पल में कैसे धराशायी हो गई जब इसका पता चला तो लोग दंग रह गए. दरअसल चूहों ने बिल्डिंग की नींव में बिल बनाते-बनाते इसे इतना कमजोर कर दिया कि रविवार को यह जमींदोज हो गई. गनीमत यह रही कि जिस समय बिल्डिंग गिरी उस समय अंदर कोई नहीं था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वाक्या आगरा स्थित महाकामेश्वर मंदिर के पास का है. इलाके के लोग चूहों से काफी परेशान हैं. इस इलाके में कई इमारतें दशकों पुरानी हैं, जिसके चलते चूहों ने यहां अपना अड्डा बना लिया है. चूहों घरों के अंदर आने के साथ-साथ इमारत के नीचे यानी जमीन के अंदर भी बिल बना रहे हैं. मकान के नीचे से गुजर रही सीवेज पाइपलाइन, पानी की पाइप लाइन आदि को चूहे नुकसान पहुंचाते हैं. यही वजह है कि कई बिल्डिंगों की नींव काफी कमजोर हो चुकी है.

पीड़ित मकान मालिक सुधीर कुमार वर्मा बताते हैं कि शनिवार को काफी बारिश हुई थी. उन्हें अंदेशा हो गया था कि बिल्डिंग के नीचे पानी जमा हो जाएगा और खोखली नींव मकान को गिरा सकती है. लिहाजा उन्हें वक्त रहते मकान खाली कर दिया. उनके परिवार की किस्मत अच्छी थी कि मकान खाली करने के कुछ ही घंटों बाद तीन मंजिला इमारत जमीन से जा मिली. आगरा के मेयर नवीन जैन ने कहा कि इलाके में चूहों की एक बड़ी समस्या है. चूहे घरों की नींव में बिल बना रहे हैं, पाइपलाइन आदि को नुकसान पहुंचा रहे हैं. पानी के रिसाव की वजह से नींव कमजोर हो रही है और इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं. जैन ने आगे कहा, पिछले कई साल में विकास कार्यों के लिए करोड़ों रुपये बर्बाद किए जा चुके हैं. मैं काउंसलर्स और अधिकारियों से समाधान निकालने के लिए जल्द मुलाकात करुंगा.

शराब के बाद अब अस्पताल की दवाइयां भी चट कर गए बिहार के बदमाश चूहे !

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App