उत्तर प्रदेश. UPPSC Computer Operator Grade B Recruitment 2019: यूपीपीएससी कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड बी भर्ती परीक्षा 2019 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीपीएससी कंप्यूटर ग्रेड बी भर्ती परीक्षा 2019 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों से अपने सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्रों की हार्डकॉपी एप्लिकेशन फॉर्म के साथ जमा करने को कहा है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार व्यक्तिगततौर पर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के कार्यालय पहुंचकर अपना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन फॉर्म जमा कर सकते है. साथ ही स्पीड पोस्ट के माध्यम से भी अपना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन फॉर्म यूपी लोक सेवा आयोग के पते पर भेज सकते हैं. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन से जुड़ी अन्य जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार यूपी लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जा सकते हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की तरफ कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड बी भर्ती परीक्षा 2019 का आयोजन लखनऊ में 13 अक्टूबर 2019 को किया गया था. परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों को यूपीपीएसी की तरफ से निर्देश जारी किया गया है. समय रहते अपने सभी शैक्षणिक और अन्य दस्तावेजों की फोट कॉपी और ओरिजनल अपने पास रख लें. यूपीपीएस एग्जाम कंट्रोल अरविंद कुमार मिश्रा ने कहा कि उम्मीदवार व्यक्तिगत तौर पर या स्पीड पोस्ट के माध्यम से 20 नवंबर 2019 तक अपना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन फॉर्म भेज सकते हैं. मिश्रा ने बताया कि आयोग की तरफ से एड्रेस स्लिप आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPSC) की तरफ से यूपीएसी प्रोग्रामर/ प्रोग्रामर ग्रेड-I/ प्रोग्रामर ग्रेड II/ कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड बी परीक्षा 2019 का आयोजन अलग-अलग चरणों में किया गया था. कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 15 सितंबर 2019, प्रोग्राम ग्रेड I के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर 2019 और प्रोग्रामर ग्रेड 2 के लिए लिखत परीक्षा का आयोजन 13 अक्टूबर 2019 को किया गया था.

यूपीपीएससी की तरफ से इस भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन 28 मार्च 2019 को जारी किया गया था. आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 अप्रैल 2019 थी. भर्ती परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर भर्ती परीक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

UPSC IFS Main Admit Card 2019: यूपीएससी इंडियन फॉरेस्ट सर्विस मेंस एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, upsc.gov.in पर करें डाउनलोड

NABARD Development Assistant Result 2019: नाबार्ड डेवलपमेंट असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा रिजल्ट जारी, करें चेक nabard.org

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर