लखनऊ. UPCATET 2019 Counselling Date: उत्तर प्रदेश कंबाइंड एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी एंट्रेंस टेस्ट (UPCATET) 2019 रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हो गया है. उत्तर प्रदेश कंबाइंड एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी एंट्रेंस टेस्ट (UPCATET) 2019 परीक्षा में उपस्थित स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट www.upcatetonline.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश कंबाइंड एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी एंट्रेंस टेस्ट 2019 की परीक्षा में सफल हुए स्टूडेंट्स की काउंसलिंग 3 जून यानी कि कल से शुरू हो रही है. काउंसलिंग प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

यूपीसीएटीईटी द्वारा जारी ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो स्टूडेंट्स 3 जून से ऑफिशियल वेबसाइट पर काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे और संबंधित डॉक्यूमेंट्स भी अपलोड कर सकेंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन विकल्प भरने की प्रक्रिया 21 जून से शुरू होगी. काउंसलिंग से संबंधित अधिक जानकारी स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.

यूपीसीएटीईटी रिजल्ट 2019 कैसे करें डाउनलोड : UPCATET 2019 Results How to Download

  • उत्तर प्रदेश कंबाइंड एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी एंट्रेंस टेस्ट 2019 की परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • यूपीसीएटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर करें.
  • यूपीसीएटीईटी 2019 रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • यूपीसीएटीईटी 2019 रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

यूपीसीएटीईटी काउंसलिंग प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित होगी, जहां उम्मीदवारों को निर्धारित तिथि से पहले डॉक्यूमेंट्स अपलोड करना होगा. रिपोर्ट्स की माने तो यूपीसीएटीईटी के लिए पहली काउंसलिंग की सीटें 3 जुलाई से आवंटित कि जाएंगी.

CHSE Odisha 12th Result 2019: ओडिशा बोर्ड 12वीं 2019 रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, चेक www.orissaresults.nic.in

IAF Airmen Recruitment 2019: भारतीय वायु सेना में एयरमैन के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन www.airmenselection.cdac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App