मुजफ्फरपुर: उत्तर प्रदेश की रहने वाली एक 23 साल की महिला के साथ उत्तराखंड के हरिद्वार के एक होटल में दो लोगों ने बलात्कार किया, जिसमें भारतीय किसान यूनियन की यूथ विंग का अध्यक्ष भी शामिल था. पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी. सर्किल अफसर अशोक कुमार ने कहा, पीड़िता ने बताया कि पिता के इलाज का हवाला देकर उसे होटल लाया गया, जहां भारतीय किसान यूनिट की यूथ विंग के अध्यक्ष विनोद निरवाल और उसके दोस्त जाहिद हसा ने उसके साथ बलात्कार किया. महिला को मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए भेज दिया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी फरार हैं.

गौरतलब है कि जुलाई में उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले की पुलिस ने अदालत के आदेश पर एक व्यक्ति के खिलाफ अपनी ही नाबालिग बेटी से बलात्कार करने का मुकदमा दर्ज किया था. चित्रकूट जिले के सदर कोतवाली कर्वी के निरीक्षक अनिल सिंह ने बताया था कि घटना 15 जून की है. 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के पिता ने उसके कमरे में ही उसके साथ दुष्कर्म किया था. चीख-पुकार सुनकर लड़की की मां कमरे में गई तो पिता जान से मारने की धमकी देकर वहां से फरार हो गया.” उन्होंने बताया, “चीफ जूडिशल मजिस्ट्रेट ने सीआरपीसी की धारा-156 (3) के तहत शनिवार को पिता के खिलाफ बेटी से दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था”.

राष्ट्रीय क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों बताते हैं कि देश में बलात्कार के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. 2010 में दर्ज 5,484 बलात्कार के मामलों की संख्या बढ़कर 2014 में 13,766 हो गई थी. संसद में पेश आंकड़े बेहद चौंकाते हैं. अक्टूबर 2014 तक पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज 6,816 एफआईआर में केवल 166 को ही सजा हो सकी है, जबकि 389 मामले में लोग बरी कर दिए गए, जो 2.4 प्रतिशत से भी कम है.

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते का शर्मनाक बयान, कहा- जहां ज्यादा खूबसूरत महिलाएं होंगी वहां ज्यादा रेप होंगे

उत्तर प्रदेशः जेवर में दलित नाबालिग का अपहरण कर दो युवकों ने जबरन पिलाई शराब फिर किया गैंगरेप

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App