लखनऊ/देहरादून. उत्तर प्रदेश और उतराखंड में जहरीली शराब के कहर से अब तक 107 लोगों की मौत हो गई है. इस संबंध में 175 लोगों को जेल भेजा गया है और 297 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीं 9 हजार लीटर से अधिक अवैध शराब पकड़ी गई है. पहले इस संबंध में आई खबरों में जहरीली शराब पीने से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में कुल 70 लोगों की मौत हो बताई गई थी लेकिन अब ये बढ़ गई है. समाचार चैनलों पर चल रही खबरों के मुताबिक उत्तराखंड के रुड़की में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की जान चली गई है जबकि यूपी के कुशीनगर में 11 और सहारनपुर में 46 लोगों की मौत हुई है. उत्तर प्रदेश के मृतकों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2-2 लाख रुपए मुआवजा का ऐलान किया है.

कुशीनगर में दारोगा समेत 5 पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है जबकि लापरवाही के आरोप में रुड़की में आबकारी विभाग के 13 लोग निलंबित किए गए हैं. शुरुआती जांच के बाद आधिकारियों ने बताया कि शराब का नशा तेज करने के लिए उसमें चूहे मारने की दवा मिलाए जाने का शक है. शराब को जांच के लिए लखनऊ की लैब में भेज दिया गया है. साथ ही उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में शनिवार को अधिकारियों ने 600 पेटी शराब जब्त की है. साथ ही शराब के तस्करों को गिरफ्तार किया और शराब के ट्रक जब्त किए गए.

सहारनपुर जिला मजिस्ट्रेट का इन मौत पर कहना है कि अभी तक 46 पोस्टमार्टम हुए हैं जिनमें से 36 लोगों की मौत का कारण डॉक्टरों ने जहरीली शराब बताया है. बाकि के लोगों की मौत का कारण अभी साफ नहीं है. रुड़की के झबरेड़ा इलाके में 13 लोगों की जहरीली शराब से मौत हुई है. मरने वाले लोग एक ही इलाके के हैं. गुरुवार की शाम इन लोगों ने शराब पी थी. तबीयत बिगड़ने पर लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य के आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच का आदेश देते हुए हादसे पर दुख जताया है. मंत्री ने ट्वीट में मरने वालों का गांव हरिद्वार का बालपुर, भलस्वा और खेड़ी गांव बताया है. मंत्री प्रकाश पंत ने आबकारी निरीक्षक समेत उत्पाद विभाग के 13 सिपाहियों को निलंबित कर दिया है. उत्तराखंड के डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने मीडिया को बताया कि गुरुवार को हरिद्वार और सहारनपुर की सीमा से लगे तीन-चार गांवों के लोग एक तेरहवीं में जुटे थे जहां उन लोगों ने जहरीली शराब पी.

गुरु मंत्र: जानिए शराब की लत छुड़ाने के अचूक ज्योतिषीय उपाय

Man had sex with Dead Body: नशे में धुत युवक ने शवगृह में डेड बॉडी के साथ किया सेक्स, मिली 6 साल की सजा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App