लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार (8 जून, 2021) को अपने सभी जिलों से ‘कोरोना कर्फ्यू’ हटा लिया क्योंकि कोविड-19 मामलों की संख्या घट रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया जहां उन्होंने कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की और कोरोना कर्फ्यू में ढील देने का निर्णय लिया. राज्य के सभी 75 जिलों में सक्रिय सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले 600 अंक से नीचे हैं.

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, “राज्य के सभी जिलों में बुधवार से सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक पांच दिनों के लिए कोरोनावायरस कर्फ्यू में ढील दी जाएगी, क्योंकि सक्रिय सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले 600 से नीचे आ गए हैं.”

उन्होंने कहा, “रात का कर्फ्यू शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक और सप्ताहांत का कर्फ्यू (पूरे दिन के लिए) हालांकि सभी जिलों में जारी रहेगा.” एसीएस सूचना नवनीत सहगल ने कहा, “उत्तर प्रदेश ने मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर सभी जिलों से कर्फ्यू हटा लिया है क्योंकि इन तीन जिलों में सक्रिय मामले 600 से ऊपर हैं.”

उत्तर प्रदेश ने पिछले 24 घंटों में 797 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 संक्रमणों की सूचना दी और अब 14,000 सक्रिय मामले हैं. राज्य में सकारात्मकता दर 0.2 प्रतिशत है, जबकि ठीक होने की दर बढ़कर 97.9 प्रतिशत हो गई है.

Bihar Unlock : बिहार में लॉकडाउन खत्म, 15 जून तक कुछ पाबंदियां,जानें क्या खुला क्या बंद

Viral Video : आगरा के अस्पताल में ऑक्सीजन बंद करके मॉक ड्रिल, 22 मरीजों की मौत, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर