लखनऊ. यूपी में कोरोना के एक्टिव मामलों में आ रही कमी को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू को खत्म करने के लिए प्रदेश के 55 जिलों से इसकी शुरुआत की गई थी, जिसके बाद धीरे-धीरे कम एक्टिव केस वाले कुल 71 जिलों को भी एहतियात बरतने के निर्देश देने के साथ कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया गया।

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटा लिया है। क्योंकि, इन तीन जिलों में सक्रिय मामले 600 से ऊपर हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले में भी कोरोना कर्फ्यू हटा लिया गया है। नोएडा में 7 जून से सभी दुकानें, बाजार कोरोना नियमों का पालन करते हुए खुल सकेंगे। सरकारी कार्यालयों में भी 50 फीसदी स्टाफ उपस्थित रह सकेंगे। हर कार्यालय में कोविड हेल्प डेस्क बनाना अनिवार्य होगा।

Arvind Kejriwal Attack Modi Govt : पिज्जा बर्गर की होम डिलीवरी हो सकती है तो गरीबों के राशन की क्यों नहीं? सीएम केजरीवाल ने पूछा- मोदी सरकार ने घर घर राशन योजना को क्यों रोका?

Radha Mohan and Anandiben Meeting: राज्यपाल आनंदी बेन से मिले यूपी बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह, बंद लिफाफा सौंपा, अटकलों का दौर तेज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर