उत्तर प्रदेश.(UP News): पिछले कई दिनों से देश के विभिन्न राज्यों में भारी बारिश हो रही है. ऐसे में उत्तर प्रदेश में बीते 48 घंटों से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते फतेहपुर में मकान के ढहने की खबरें सामने आ रही हैं.

कैसे हुए ये हादसे

उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है. ऐसे में यूपी वासियों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रग है, सड़के पानी से लबालब भारी हुई हैं. यातयात में काफी परेशानी हो रही है. कई इलाकों में तो बस और गाड़ियां जलमग्न हो गई हैं. बारिश के चलते उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में मकान तक ढह गए हैं. इन मकानों के ढहने से 3 मासूम बच्चों की जान चली गई.

बारिश के चलते पहला हादसा कल्याणपुर के महरहा गांव में हुआ था, यहां पर एक कच्चा मकान ढह जाने के कारण मलबे में दबकर 2 साल की मासूम कोमल की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं उसके पिता भिक्की और मां अनिता देवी इस हादसे में गंभीर तौर पर घायल हो गए. वहीं दूसरा हादसा सुल्तानपुरके दरियापुर गांव में हुआ, यहां पर भी एक कच्चा मकान ढह गया.

हादसे में 13 साल की गुड़िया और 3 साल की मुस्कान की भी मौके पर ही मौत हो गई. तीसरा हादसा ललौली के जजरहा गांव में हुआ यहां पर एक मकान की दीवार ढहने से राकेश नामक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं जानीपुर गांव में मकान ढहने से 48 साल के किफायत ने दम तोड़ दिया. इधर चांदपुर के गोहरारी गांव में दीवार ढहने से 14 साल के बच्चे की मौत हो गई. वहीं उसके माता-पिता गंभीर रूप से घायल हो गए.

पिछले कई दिनों से देश के अलग-अलग राज्यों में भारी बारिश हो रही है. नदियां अपने उफान पर है, ऐसे में बारिश से सबसे ज़्यादा दिक्कत का सामना आमजन को करना पड़ रहा है. भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न है, बारिश के चलते लोग रास्तों पर फसे हुए हैं, बारिश के चलते आमजन की दिनचर्या काफी बुरी तरह प्रभावित हुई है.

 

यह भी पढ़ें :

UP Elections 2022 : यूपी में आप का फ्री प्लान, किया 300 यूनिट तक फ्री बिजली का ऐलान

आत्म उन्नति एवं अप्राप्ति के प्राप्ति की शक्ति को जगाता चंडी महायज्ञ