महाराजगंज . यूपी के महाराजगंज जिले में एक वकीलों के समूह ने 1 वकील की पिटाई कर दी जबकि कोर्ट बार एसोसिएशन ने वकील और उसके एक सहकर्मी की सदस्यता भी आजीवन रद्द कर दी. यह सब इसलिए किया गया क्योंकि उस वकील ने 15 अगस्त के मौके पर बच्चों को राष्ट्रगान को गाने से रोकने वाले एक शख्स की कानूनी मदद की थी. हालांकि अभी तक इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है.

मिली जानकारी के अनुसार, जिस मामले में वकील को पीटा गया उसकी शुरूआत महाराजगंज जिले के कोलूही थाना क्षेत्र के बदगो गांव के एक मदरसे से हुई थी. दरअसल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मदरसा अरबिया अहले सुन्नत अनवारे तैबा गर्ल्स कॉलेज में झंडारोपण किया गया. जिसके बाद छात्रों ने राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया. लेकिन उसी दौरान मोहम्मद जुनैद अंसारी नामक एक शख्स छात्रों के सामने आ गया और उन्हें राष्ट्रगान गाने से रोक दिया.

इस मामले की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. दूसरी ओर जैसे ही मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो उन्होंने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उस दौरान महाराजगंज की बार एसोसिएशन ने इसका विरोध करते हुए तय किया कि मोहम्मद जुनैद अंसारी की कोई भी वकील कानूनी मदद नहीं करेगा. लेकिन दो वकीलों ने आरोपी की कानूनी मसलों में मदद की. जिसके बाद वकीलों के समूह ने एक वकील की पिटाई कर दी जबकि बार एसोसिएशन ने दोनों की सदस्यता रद्द कर दी.

यूपी: करोड़ों रुपये का स्कॉलरशिप स्कैम करने वाले फर्जी मदरसों पर योगी आदित्यनाथ सरकार सख्त, अब होगी जांच

यूपी: महाराजगंज के मदरसे में राष्ट्रगान गाने से रोकने पर प्रिंसिपल समेत 3 के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App