लखनऊ. बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश में 2 और दिनों के लिए लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा की है. राज्य सरकार ने कहा कि अब शुक्रवार की रात से गुरुवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन प्रतिबंधों का पालन किया जाएगा. प्रतिबंध पहले की तरह जारी रहेगा और अगले आदेश तक सभी बाजार, निजी  बाजार, शॉपिंग मॉल और रेस्तरां और सार्वजनिक कार्यालय शुक्रवार रात से गुरुवार सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे.

सरकार ने लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है और केवल आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों को प्रतिबंधों से छूट दी जाएगी. फार्मेसी की दुकानें, अस्पताल और अन्य आवश्यक सेवाएं लॉकडाउन के दौरान उपलब्ध रहेंगी. धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे.

इससे पहले उत्तर प्रदेश ने कोरोना कर्फ्यू को शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लागू करने का फैसला किया था जिसे अब गुरुवार तक बढ़ा दिया गया है.  रात 8 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक सभी जिलों में रात का कर्फ्यू जारी रहेगा.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 30,983 ताजा सीओवीआईडी ​​-19 मामले और 290 मौतें हुईं. ताजा मामलों ने राज्य के सक्रिय मामलों की संख्या 2,95,752 कर दी है. राज्य में 36,650 लोग डिस्जार्च हुए.

यूपी में कुल मामले 13,13,361 हैं, जबकि राज्य में मरने वालों की संख्या 13,162 हो गई है. शनिवार को यूपी में 303 मौतों के साथ 30,317 ताज़ा मामले दर्ज किए थे.

Karnataka 24 patients die due to Oxygen Shortage :  कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी के कारण 24 लोगों की मौत, राज्य सरकार ने ऑक्सीजन की कमी से किया इनकार

Covid-19 vaccination In Delhi : सोमवार से दिल्ली में 18 से 45 साल के लोगों को लगेंगे मुफ्त कोरोना के टीके: अरविंद केजरीवाल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर