Sunday, June 26, 2022

यूपी सरकार अब टूरिस्ट के लिए चलाने जा रही हेलीकॉप्टर टैक्सी, जानें कैसे मिलेगा लाभ

लखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार अब राज्य के पर्यटन स्थलों को और आकर्षक बनाने के लिए अब हेलीकॉप्टर टैक्सी की सेवा भी शुरू करने जा रही है. प्रदेश में अब जल्द ही आगरा और मथुरा के बीच हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा शुरू होने जा रही है. इसका मतलब है कि आप आगरा और मथुरा के पर्यटन स्थलों के बीच हेलीकॉप्टर से यात्रा कर सकते हैं.

सरकार ने मंगवाया टेंडर

उत्तर प्रदेश सरकार ने मथुरा और आगरा में हेलीपोर्ट के निर्माण, संचालन और रखरखाव के लिए कंपनियों से टेंडर भी मंगवाया है. इसे लेकर सरकार ने नोटिफिकेशन जारी किया है और बताया है कि 31 मई को दोपहर 12 बजे लखनऊ स्थित पर्यटन विभाग के कार्यालय में बोली लगाई जाएगी.
प्रदेश सरकार द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, मथुरा और आगरा में पीपीपी मॉडल के आधार पर हेलीपैड तैयार किया जाएगा. इस बिडिंग प्रक्रिया में सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी को हेलीपैड के निर्माण के अलावा संचालन और रखरखाव का काम दिया जाएगा.

बोली लगाने के लिए ऐसे करें आवेदन

बोली लगाने के लिए कंपनियां http://etender.up.nic.in पर आवश्यक शुल्क के साथ 23 जून दोपहर 2 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. हेलीकॉप्टर टैक्सी शुरू होने के बाद आगरा और मथुरा के बीच का सफर अब चंद मिनटों में पूरा हो जाएगा और पर्यटक एक दिन में ही कई जगह घूम सकते हैं. बता दें कि इससे पहले पर्यटन विभाग गोवर्धन परिक्रमा के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर चुका है और जो पर्यटक चल कर परिक्रमा नहीं कर सकते थे, उन्होंने उस समय हेलीकॉप्टर के जरिए यात्रा की थी. इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में हेलीकॉप्टर टैक्सी की सेवा शुरू की जा रही है.

 

 

दिल्ली बारिश: तेज हवा के चलते गिरे 100 से ज्यादा पेड़, कहीं गिरी छत तो कहीं सड़कें जाम, दिल्ली में बारिश से कोहराम

 

SHARE

Latest news

Related news