UP Govt on Covid-19

कोरोना की भयावह लहर अब धीरे-धीरे गुजरने को है, ऐसे में नियमों में अब थोड़ी ढील मिलनी शुरू हो गई है. आंकड़ों में कमी को देखते हुए राज्य सरकारें अब स्कूल और कॉलेज खोलने की तैयारी में है. कई राज्यों में स्कूल खोल दिए गए हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार ने भी स्कूल खोल दिए हैं. अब उत्तर प्रदेश ( UP Govt on Covid-19 ) सरकार ने तीसरी लहर की आशंकाओं को देखते हुए सभी शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए वैक्सीन लगवाना अनिवार्य कर दिया है.

शिक्षकों के परिजनों का भी वैक्सीन लगाना अनिवार्य : उत्तर प्रदेश सरकार

देश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है. तीसरी लहर से लड़ने के लिए देश में काफी व्यापक स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. इस वक्सीनेशन अभियान के तहत अब तक 60 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. अब इस वैक्सीनेशन अभियान के तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी शिक्षकों, कर्मचारियों व उनके परिजनों के लिए वैक्सीन लगाना अनिवार्य कर दिया है. प्रदेश के सभी जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को जारी किए गए निर्देश में कहा गया है कि, “आप अवगत हैं कि कोविड महामारी की वजह से बंद रहे स्कूलों को खोल दिया गया है. लेकिन महामारी का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है. ऐसी स्थिति में यह जरूरी है कि समस्त अध्यापकों, कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों का टीकाकरण लगवाना अनिवार्य कर दिया है.”
बता दें कि अब तक उत्तर प्रदेश में एक करोड़ को लोगों को टिका लगाया जा चूका है. उत्तर प्रदेश में एक सितंबर से कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूलों को भी खोल दिया गया है. इसके लिए कड़ी गाइडलाइंस भी बनाई गई हैं. 

यह भी पढ़ें : 

Big Boss fame Urfi Javed flaunts inner wear : उर्फी का बोल्ड लुक आया सामने, लोग बोले बाकी कपड़े क्या चूहे कुतर गए

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर