नई दिल्ली/ उत्तर की योगी सरकार ने सख्त आदेश दिए है. यूपी में सड़क किनारे नियमों का उल्लंघन कर जमीन घेरकर बनाए गए सभी धार्मिक स्थलों को हटाया जाएगा, ऐसा आदेश योगी सरकार की तरफ से दिया गया है. योगी सरकार ने कहा कि यदि इस प्रकार का कोई निर्माण एक जनवरी 2011 या उसके बाद किया गया हो तो उसे तत्काल हटा दिया जाए. इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों से रिपोर्ट भी मांगी गई है.

यूपी के चीफ सेक्रेटरी होम अनवीश अवस्थी ने इस बारे में आदेश जारी किया है. सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को इस बारे में चिट्ठी लिखी गई है. चिट्ठी के जरिए आदेश दिया गया है कि सड़क के किनारे धार्मिक स्थलों के नाम पर जो भी वॉयलेशन किया गया है, उन सभी को हटाया जाए. इसके साथ ही सरकार ने 14 मार्च तक इस मामले पर रिपोर्ट भी मांगी है.

यह निर्देश हाईकोर्ट के आदेश पर जारी किया गया है. सरकार ने इस मामले में प्रदेश के सभी मंडलायुक्त, पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर व लखनऊ, समस्त परिक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, उपमहानिरीक्षक, समस्त जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक को निर्देश जारी किया गया है. इस निर्देश में साफ कहा गया है कि सभी जिला अधिकारी इसकी अनुपालन रिपोर्ट संबंधित प्रमुख सचिव या सचिव सौपेंगे तथा इसकी अनुपालन रिपोर्ट भी शासन को समय से भेजी जाए.

शासनादेश में कहा गया है कि यह सुनिश्चित करने के लिए योजना बनाई जाए कि सार्वजनिक सड़कों, गलियों, फुटपाथों और लेन आदि पर धार्मिक गतिविधियों के कारण निर्वाद यातायात अथवा जनता के आवागमन में कोई बाधा उत्पन्न न हो.

Bengal Election 2021: ममता बनर्जी की हालत अभी स्थिर, 48 घंटों तक रहेंगी डॅाक्टर की निगरानी में

Indian Scientist Vandna Verma : देश की बेटी ने नासा में लहराया परचम, दुनियाभर में हो रही है चर्चा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर