UP BJP candidate full list

उत्तर प्रदेश. UP BJP candidate full list: आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है जिसके अनुसार अब योगी आदित्यनाथ मथुरा या अयोध्या से नहीं गोरखपुर से चुनाव लड़ने वाले हैं. आज केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रस कॉन्फ्रेंस में बताया कि प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे. वहीँ बात प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Kesav Prasad Maurya) की करें तो वे विधानसभा चुनाव में सिराथू सीट से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे.

भाजपा ने पहली सूची 107 उम्मीदवारों की जारी की है जिसमें प्रथम चरण की 58 में से 57 प्रत्याशी और दूसरे चरण के 55 में से 48 शामिल हैं. दो प्रत्याशी सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य हैं जिनके क्षेत्र में बाद के चरणों में चुनाव है. देखिए उम्मीदवारों की सूची-

भाजपा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी

उत्तर प्रदेश में (UP Elections BJP candidate list live) विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है. इसी क्रम में भाजपा ने भी आज अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है.

दूसरे चरण के उम्मीदवार

मेरठ-नरेश सैनी, सहारनपुर-,राजीव गुम्बर, देवबंद-,ब्रजेश रावत,नजीमबद-कुंवर भारतेंद्र सिंह,नगीना-डॉ यशवंत, नरहौल-,ओमकुमार, बिजनोर-मौसम चौधरी, नूरपुर-सीपी सिंह,मुरादाबाद-कृष्णपाल मिश्र, चंदौसी-गुलाबो देवी,असमोली-रिंकू,बिलासपुर-बलदेव सिंह,मिलख-राजबाला, नवगांव-देवेंद्र नागपाल, गुन्नौर-राजीव यादव, बिल्सी-हरीश शाक्य,बदायू-महेश गुप्ता, दातागंज-राजेश सिंह,फरीदपुर-शयाम बिहारी लाल,बरेली-संजीव सक्सेना, शाहजहांपुर-सुरेश खन्ना.

भाजपा का ओबीसी दांव

भाजपा ने आगामी चुनाव में ओबीसी दांव खेला है, जिसमें 105 में से 68 फीसदी सीटें ओबीसी, एससी और महिलाओं के लिए आवंटित की है. इसके तहत 44 सीटें ओबीसी, 19 सीटें एससी और 10 सीटों पर महिलाओं को टिकट दिया गया है. इसी क्रम में पार्टी ने 20 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे भी हैं और 21 नए उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

यह भी पढ़ें:

Coronavirus update india: देश में फिर कोरोना विस्फोट, 24 घन्टे में 2 लाख 68 हज़ार नए मरीज़

SHARE