UP Elections 2022:

उत्तर प्रदेश, UP Elections 2022: चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है, कांग्रेस के दिग्गज मंत्री आरपीएन सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. आरपीएन सिंह ने कांग्रेस छोड़ अब भाजपा का दामन थाम लिया है, ऐसे में कांग्रेस बौखला गई है. आरपीएन के इस्तीफे पर कांग्रेस ने कहा कि “जो लड़ाई कांग्रेस लड़ रही है, उसके लिए कायरों की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ साहसी लोग ही इस लड़ाई को लड़ सकते हैं.”

कांग्रेस की लड़ाई बहुत मुश्किल- कांग्रेस

कांग्रेस के दिग्गज नेता आरपीएन सिंह के इस्तीफे से पार्टी महकमें में हलचल है. इसपर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने उनपर तंज कस्ते हुए कहा कि,”कांग्रेस की लड़ाई बहुत मुश्किल है. इस लड़ाई को लड़ने के लिए साहसी और वीर लोगों की ज़रूरत है. कांग्रेस की सच और सिद्धांतों की लड़ाई है. यह लड़ाई एजेंसियों के खिलाफ है. सुप्रिया ने आगे बताया कि प्रियंका गांधी ने पहले ही कहा कि उन्हे नहीं लगता है कि ये लड़ाई कायरों के लिए नहीं है. इसे लड़ने के लिए साहस होना चाहिए और अब सुप्रिया को प्रियंका गांधी की बातें सच होती नज़र आ रही हैं. सुप्रिया ने आगे आरपीएम सिंह को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जो जा रहा है उसे शुभकामनाएं. उम्मीद है कि उन्हें जल्द पता चल जाएगा कि शिद्दत से लड़ाई लड़ना वीरों की निशानी है.

जो आएगा, हार के जाएगा- स्वामी प्रसाद मौर्या

खबरों की मानें तो भाजपा आरपीएन सिंह को स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ पडरौना से उतारने की तैयारी में है. पडरौना से आरपीएन सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने पर स्वामी प्रसाद मौर्या ने उन्हें चुनौती देते हुए कहा कि “पडरौना में उनके रास्ते में जो भी आएगा वो निश्चित ही हार के जाएगा.”

अंबा प्रसाद का आरपीएन सिंह पर तंज

आरपीएन सिंह के भाजपा में शामिल होने पर कांग्रेस नेता अंबा प्रसाद ने उनपर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि आरपीएन सिंह पिछले एक साल से बीजेपी के साथ मिलकर झारखंड की कांग्रेस-जेएमएम सरकार को पद से हटाने की तैयारी कर थे, इस बात का अंदाजा पहले से ही पार्टी को हो गया था और उनके आज पार्टी से जाने पर सभी सच्चे कांग्रेसी खुश है.

 

यह भी पढ़ें:

UP Chunav 2022: सपा ने कैराना से नाहिद हसन को दिया टिकट, 159 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

Shooting Bullets in Jaunpur : जौनपुर में तड़तड़ाई गोलियां, मुठभेड़ में 5 गिरफ्तार और 2 फरार

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर