UP Elections 2022:

उत्तर प्रदेश. UP Elections 2022:  उत्तर प्रदेश में साल 2022 में चुनाव होने वाले हैं. चुनावी सरगर्मियों को देखते हुए पार्टियों के घोषणाओं और वादों का दौर भी शुरू हो गया है. इसी कड़ी में अब समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की जनता को 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का वादा किया है.

किसानों को सिंचाई के लिए मिलेगी फ्री बिजली

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने नए साल के मौके पर प्रदेश वासियों को बड़ा तोहफा देते हुए उन्हें 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का वादा किया है. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा, प्रदेश में घरेलु बिजली उपभोग्ताओं को 300 यूनिट तक फ्री बिजली दी जाएगी. इसके साथ ही किसानों को सिंचाई के लिए भी बिजली मुफ्त में दी जाएगी. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हादसे में मारे जाने वालों के परिवारों को 5-5 लाख रूपये मुआवज़े देने का ऐलान करते हुए कहा कि साइकल चलाने वालों की अगर एक्सीडेंट में मौत होती है तो उनके परिवारों को समाजवादी पार्टी 5 लाख रूपये का मुआवज़ा देगी.

आम आदमी पार्टी भी कर चुकी फ्री बिजली का वादा

इससे पहले उत्तर प्रदेश के सियासी दंगल में आम आदमी पार्टी भी फ्री बिजली का दाव चल चुकी है. आम आदमी पार्टी ने भी प्रदेश में सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली और किसानों के लिए मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया है.

BJP छापेमारी कर फैला रही दुर्गन्ध

बीते दिन समाजवादी पार्टी के इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन के कानपुर, कन्नौज, दिल्ली, मुंबई और लखनऊ के 35 ठिकानों पर छापेमारी की गई. पुष्पराज जैन अखिलेश यादव के काफी करीबी हैं. इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन के ठिकानों पर हुई छापेमारी पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि, “भारतीय जनता पार्टी पूरे राज्य में दुर्गन्ध फैला रही है, इनसे विकास का काम तो होता नहीं है, ये बस ऐसी ही राजनीती करते हैं लेकिन, समाजवादी इनसे घबराने वालों में से नहीं है.”

 

यह भी पढ़ें :

India-China: भारतीय सांसदो के इस कदम से उड़ी चीन की नींद, चिट्ठी लिखकर दी ये धमकी

Income Tax Raid In Lucknow : लखनऊ में भी इन्कम टैक्स का छापा, कन्नौज के इत्र कारोबारी के भाई के घर पहुंची टीम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर