नई दिल्ली. UP Election 2022- कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को वादा किया कि अगर उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में पुरानी पार्टी जीतती है तो महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 40 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। लखनऊ में पार्टी कार्यालय में महिलाओं के लिए एक विशेष घोषणा पत्र जारी करते हुए, अपनी पार्टी के यूपी मामलों की प्रभारी प्रियंका ने कहा कि घोषणापत्र राज्य के समावेशी और सर्वांगीण विकास का रोडमैप है।

उन्होंने कहा कि चुनाव दस्तावेज महिलाओं पर विशेष ध्यान देता है और उन्हें सशक्त बनाने का प्रयास करता है। उन्होंने दोहराया कि सबसे पुरानी पार्टी महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देगी.

“हमने ‘महिला घोषणापत्र’ तैयार किया जहां हम कहना चाहते हैं कि हम वास्तव में उन्हें सशक्त बनाना चाहते हैं। हमें एक ऐसा वातावरण बनाना होगा जहां उनकी राय से बेड़ियों को तोड़ा जा सके, जहां उन्हें राजनीति में पूर्ण भागीदारी मिले और समाज में भागीदारी हो जिससे उनका शोषण समाप्त हो। ,” उसने कहा।

प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार 25 शहरों में छात्रावास बनाएगी और लड़कियों के लिए शाम के स्कूल खोलेगी. उन्होंने कहा कि ग्रेजुएट लड़कियों को स्कूटी और 12वीं पास छात्राओं को स्मार्टफोन दिए जाएंगे। इसके अलावा अगर किसी गरीब परिवार में लड़की का जन्म होता है तो सरकार एफडी खाता खोलेगी।

इसके साथ ही कांग्रेस सरकार मनरेगा में महिलाओं को तरजीह देगी, प्रियंका ने संवाददाताओं से कहा।

NASA Future Moon Mission : फ्यूचर मून मिशन के लिए नासा द्वारा चुने गए अंतरिक्ष यात्रियों में भारतीय मूल के अनिल मेनन

RRB Group D 2021 Exam Date: 3 साल बाद भी नहीं हुई ग्रुप डी परीक्षा, दबाव बढ़ा तो आरआरबी ने करेक्शन नोटिस जारी कर दिया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर