नई दिल्ली.  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए निषाद पार्टी और अपना दल के साथ गठबंधन की घोषणा की। लखनऊ में मीडिया से बात करते हुए, भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, जो यूपी में भाजपा के चुनाव प्रभारी भी हैं, ने कहा कि सीट बंटवारे के फार्मूले की घोषणा बाद में की जाएगी।

इससे पहले दिन में, निषाद पार्टी के प्रमुख संजय कुमार ने अपनी पार्टी के भाजपा में विलय की खबरों का खंडन किया था। संजय कुमार ने संवाददाताओं से कहा, “कोई विलय नहीं होगा। हमारे उम्मीदवार निषाद पार्टी के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे।”

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, “भाजपा 2022 का विधानसभा चुनाव सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में निषाद पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी।”

प्रधान ने कहा, “अपना दल भी उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा होगा।” फिलहाल यूपी विधानसभा में निषाद पार्टी का एक विधायक है। संजय निषाद के बेटे प्रवीण संत कबीर नगर से सांसद हैं. संजय कुमार ने हाल ही में हुए फेरबदल में अपने बेटे और सांसद प्रवीण निषाद को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने पर निराशा व्यक्त की थी।

प्रधान ने किसानों की आय दोगुनी करने के लिए मोदी सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराने का भी अवसर लिया। उन्होंने कहा कि एमएसपी पर कृषि उपज खरीदने, जैविक खेती को बढ़ावा देने या कृषि विपणन बुनियादी ढांचे पर 1 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की बात हो, “भाजपा के पास किसानों, खासकर छोटे किसानों का आशीर्वाद है”।

Flood Updates : देशभर में बाढ़ ने मचाई तबाही, यूपी-हरियाणा में नदियों का बढ़ा जलस्तर

Census in 2021 : केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दिया जातीय जनगणना संभव नहीं, राजनीति गरमाई

Sunny Deol की Gadar 2 की शूटिंग जल्द शुरू होगी !

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर