लखनऊ. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) रविवार दोपहर लखनऊ के स्मृति उपवन मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे। आप ने कहा है कि उनके नेताओं ने रैली के लिए पूरे राज्य का दौरा किया है और 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 10 लाख नौकरी और बेरोजगारी भत्ता जैसे वादों पर लोगों से समर्थन पत्र लिया है। रैली पहले 28 नवंबर, 2021 को होनी थी, लेकिन टीईटी परीक्षा के कारण रद्द कर दी गई।

सभी घरेलू ग्राहकों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली के अलावा, AAP ने उत्तर प्रदेश में सत्ता में आने पर 38 लाख परिवारों के बकाया बिलों और 24 घंटे बिजली आपूर्ति की छूट की घोषणा की है।
पार्टी ने राज्य में 10 लाख नौकरियां पैदा करने और बेरोजगारों को प्रति माह 5,000 रुपये का भत्ता प्रदान करने का भी वादा किया है।

प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव

उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर इस साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं। दिल्ली में दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में आने के बाद, केजरीवाल पड़ोसी यूपी में अपना आधार बढ़ाने की उम्मीद कर रहे हैं।

आप ने पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में भी ऐसे ही वादे किए हैं, जहां इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की। पार्टी ने 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया और योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाया।
समाजवादी पार्टी को 47 सीटें, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 19 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस केवल सात सीटें जीतने में सफल रही।

Uttar Pradesh: वेस्ट यूपी को नए साल का तोहफा, पीएम मोदी आज मेरठ में करेंगे मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास

Corona in Mumbai: मुंबई में कोरोना का कोहराम, एक दिन में 6347 नए मामले, एक की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर