लखनऊ.UP Election 2022 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाहा के अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन में भाग लेने के लिए 12 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी जाने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर यह बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्हें राज्य में भाजपा के बदलाव का सूत्रधार माना जाता है।

पार्टी, जिसे 2012 के चुनावों में चौथे स्थान पर खिसका दिया गया था, ने 2017 में जीत हासिल की, 39.67 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 312 सीटें जीतीं। इस बार पार्टी सत्ता पर काबिज होने की कोशिश कर रही है।

 शाह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे और अगले साल के चुनावों की तैयारियों पर चर्चा करेंगे। गृह मंत्री की इस महीने दो निर्धारित यात्राएं हैं – एक 12 से 13 नवंबर तक और दूसरी 19 से 21 नवंबर तक।

भाजपा की चुनावी रणनीति

हाल ही में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उचित महत्व दिया गया जो कि भाजपा की चुनावी रणनीति की ओर इशारा करता है। लाइवहिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी अब भारत के सबसे बड़े राज्य में चुनाव के लिए तैयार है और भाजपा के चुनाव अभियान के विभिन्न पहलुओं की देखभाल के लिए नेताओं को तैनात किया गया है।

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा संचालित किया जा रहा है

पूरे यूपी चुनाव अभियान को भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा संचालित किया जा रहा है, जिसमें केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान प्रमुख स्थान पर हैं। पार्टी के उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह केंद्र और राज्य इकाई के बीच समन्वय के प्रयासों की निगरानी कर रहे हैं।

राज्य की विधान सभा के 403 सदस्यों का चुनाव करने के लिए अगले साल फरवरी और मार्च के बीच उत्तर प्रदेश में अगला चुनाव होने की उम्मीद है। भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) जनवरी में कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है।

2017 में चुनी गई मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 14 मई 2022 को समाप्त होगा।

2014 में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 71 पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य के 80 संसदीय क्षेत्रों में से 62 पर जीत हासिल की थी.

Salman Khurshid Book Controvercy : कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब में हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हराम से की

Chhath Puja 2021: छठ पूजा के चौथे दिन इस समय दें उगते सूर्य को अर्घ्य

UP Gangrape Case सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति दोषी करार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर