नई दिल्ली.UP Election 2022- समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को घोषणा की कि वह 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।अखिलेश यादव आजमगढ़ सीट से सांसद हैं और उनकी पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में आंका गया था। जबकि सपा अध्यक्ष खुद विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ सकते, उनकी पार्टी अगले साल की शुरुआत में होने वाले उच्च-दांव वाले चुनाव लड़ेगी।

इस संबंध में सपा की नजर क्षेत्रीय दलों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन पर है। यह पहले ही ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ सौदा कर चुकी है। अखिलेश यादव ने कहा कि हाल ही में, सपा ने विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के साथ गठजोड़ किया है।

उन्होंने पीटीआई-भाषा को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “रालोद के साथ हमारा गठबंधन अंतिम है। सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया जाना है।” चाचा शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (PSPL) के साथ गठबंधन बनाने की संभावनाओं पर, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “मुझे इससे कोई समस्या नहीं है। उन्हें और उनके लोगों को उचित सम्मान दिया जाएगा।”

विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ, अखिलेश यादव राज्य में प्रचार कर रहे हैं और सत्तारूढ़ भाजपा पर लगातार हमला करते हुए दावा किया है कि पार्टी ने केवल यूपी के लोगों को लूटा है और आगामी चुनाव में उसका सफाया हो जाएगा।

पिछले हफ्ते, एक भाजपा विधायक और छह बसपा विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए, जिससे अखिलेश यादव ने टिप्पणी की कि आने वाले दिनों में भजपा परिवार (भाजपा परिवार) भगत परिवार (भगोड़ा परिवार) बन जाएगा। समाजवादी पार्टी के मीडिया सलाहकार आशीष यादव ने एक ट्वीट में कहा कि अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर पार्टी अंतिम फैसला करेगी।

IND vs NZ T20 WC: न्यूजीलैंड से हार के बाद भारत के सेमी फाइनल में पहुंचने की कितनी संभावना?

Delhi: बीच सड़क में युवक को मारी गोली, हाल ही में गैर धर्म की लड़की से की थी शादी

UP Election 2022 नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव : अखिलेश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर