UP Election 2022 BJP

उत्तरप्रदेश.  UP Election 2022 BJP चुनाव आयोग ने शनिवार को आगामी विधासभा चुनाव के लिए डेट्स का ऐलान कर दिया था. इसके बाद उत्तरप्रदेश में लगातार राजनीति में हलचल देखने को मिल रहीं है. प्रदेश के सबसे बड़े मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने बीजेपी का दामन छोड़कर समाजवादी पार्टी से हाथ मिला लिया है. उनके इस इस्तीफे के बाद 3 और विधायकों ने बीजेपी का दामन छोड़ दिया है और सपा के हाथ को थामा है. चुनावो की तारीख के ऐलान के बाद लगातार बीजेपी से विधायकों का जाना लगा हुआ है. इस बीच अपने इस्तीफे के बाद स्वामी प्रसाद मौर्या ने बताया कि उनके साथ बीजेपी के आधे दर्जन से ज़्यादा विधायक संपर्क में है और वे भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते है.

इन विधायकों में रोशन लाल वर्मा, भगवती सागर, बृजेश प्रजापति, ममतेश शाक्य, विनय शाक्य, धर्मेंद्र शाक्य और नीरज मौर्य शामिल हैं. बता दें बीजेपी के विधायक रोशन लाल शर्मा ही राज्य मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या का इस्तीफा लेकर पार्टी के ऑफिस पहुंचे थे.

स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान के कुछ देर बाद ही बीजेपी विधायकों के सपा में शामिल होने की पुष्टि कांग्रेस के पार्टी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने दोहराई। उन्होंने कहा कि बीजेपी के 13 विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे और इस बार चुनाव में समाजवादी पार्टी ही राज्य में सरकार बनाएगी।

दिल्ली में बीजेपी की बैठक’

ख़बरों के मुताबिक आज दिल्ली में आयोजित बीजेपी की बैठक में भी स्वामी प्रसाद मौर्या के इस्तीफे को लेकर चर्चा हुई है और गृह मंत्री अमित शाह ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को इस मुद्दे पर स्वामी प्रसाद मौर्या से बात करने की ज़िम्मेदारी सौंपी है. बता दें मीटिंग के तुरंत बाद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से स्वामी प्रसाद मौर्या के लिए एक ट्ववीट किया। उन्होंने लिखा- ‘आदरणीय स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने किन कारणों से इस्तीफा दिया है, मैं नहीं जानता हूं। उनसे अपील है कि बैठकर बात करें जल्दबाजी में लिये हुये फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं।’

ये भी पढ़ें:-

Bollywood: आमिर खान की बेटी आइरा खान 15 दिनों तक की फास्टिंग, वजन घटाने के लिए रखा फास्ट

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर