लखनऊ. देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब धीमी पड़ती हुई नजर आ रही है। लेकिन मौतों का आंकड़ा अभी भी 3500 के पार ही बना हुआ है। हालांकि पॉजिटिव केस में भी काफी कमी आई है। वहीं यूपी में भी मरीज कम हुए हैं।

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 2,287 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 7,902 लोग डिस्चार्ज हुए। सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 46,201 रह गई है। रिकवरी दर 96.1 फीसदी हो गई है। 24 घंटे में 157 कोविड मरीजों की मृत्यु हुई है।

वैक्सीनेशन में लगेगा समय

वहीं वैक्सीन को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत की 135 करोड़ की आबादी को वैक्सीन की खुराक देने में समय लगेगा। अमेरिका के बाद भारत वैक्सीन लगाने वाला सबसे बड़ा देश बन गया है। आने वाले अक्तूबर तक देश में 200 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक उपलब्ध हो जाएगी।

Maharashtra Lockdown Extend: महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को दो सप्ताह के लिए बढ़ाया गया, 1 जून को जारी होंगे दिशानिर्देश

PM Bengal visit controversy: इस तरह मेरा अपमान न करें, बंगाल की जनता की भलाई के लिए पीएम के पैर छूने को तैयार हूं : ममता बनर्जी