UP Corona Update 

उत्तरप्रदेश, उत्तरप्रदेश में कोरोना की स्थिति अब डरा देने वाली है. यहाँ सभी ज़िलों में कोरोना हावी हो रहा है. यूपी के कई मुख्य ज़िलों में हालात गंभीर है. 

 

उत्तरप्रदेश में कोरोना ने अपने पैर पूरी तरह से पसार लिए हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि अब यूपी का एक भी जिला नहीं है की जहां पर कोरोना के मामले न मिलें हो. कोरोना का संकट उस वक़्त उत्तरप्रदेश पर मंडरा रहा है जब कुछ ही दिनों में वहां चुनाव होने वाले है.

दिल्ली से सटे ये ज़िले सबसे ज़्यादा प्रभावित

यूपी और दिल्ली से सटे ज़िले गौतमबुध्दनगर में कोरोना के सबसे अधिक मामलें मिले. यह संख्या बीते 24 घंटों में 732 है, जहां 34 लोग ठीक भी हुए अब इस ज़िले में एक्टिव मामलों की संख्या 2404 है. इसी कड़ी में दूसरे स्थान पर ग़ज़ियाबाद है. यह भी दिल्ली से ज़्यादा दूरी पर स्थ्ति नहीं है. यहाँ 607 नए मामले बीते 24 घंटों में मिले, 13 लोग बीमारी से ठीक हुए जिसके साथ सक्रिय मामले 1767तक पहुंच गए. तीसरे स्थान पर प्रदेश की राजधानी लखनऊ है जहां अभी बीते 24 घंटों में 577 नए मामले मिले और सक्रीय मामले 1718 है. मेरठ में यह स्थिति प्रदेश में उसे चौथा संक्रमित ज़िला बनती है. यहाँ 411 नए मामलों के साथ अब सक्रिय मामलों की संख्या 1207 पर है.

इन ज़िलों पर भी कोरोना की साया

ग़ज़ियाबाद और गौतमबुध्दनगर के अलावा यूपी में इस समय काशी, वाराणसी, मुरादाबाद, प्रयागराज, कानपुर, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, सहारनपुर. में भी कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखा जा सकता है. हालाँकि दिल्ली से सटे ज़िलों में यह आकड़ा अधिक है. पर डरने की बात यह है कि अब उत्तरप्रदेश का कोई जिला ऐसा नहीं है जहां कोरोना संक्रमण के मामले न हों.

 

यह भी पढ़ें:

Public Meeting : चुनावी रैलियों पर रोक लगा सकता है चुनाव आयोग, जानें कोविड टास्क फोर्स के प्रमुख ने क्या कहा?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर