नई दिल्ली.UP CM Declares Public Holidays उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ‘छठ’ (10 नवंबर) और ‘कार्तिक पूर्णिमा’ (19 नवंबर) को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की। सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि लोगों को मेलों के आयोजन की अनुमति लेने में कोई समस्या न हो क्योंकि यह “हमारी संस्कृति और परंपरा का अभिन्न अंग” है।

उन्होंने ‘पंचकोसी’ और ‘चौदह कोसी परिक्रमा’ का उदाहरण दिया, जो 14 नवंबर को अयोध्या में शुरू होगी। उन्होंने कहा कि छठ महापर्व सहित कार्तिक माह के मेलों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु भाग लेते हैं। ऐसे में घाटों पर साफ-सफाई, सुरक्षा, रोशनी, पार्किंग और पीने के पानी की व्यवस्था की जाए.

प्रवक्ता ने बताया, हापुड़ में गढ़मुक्तेश्वर मेला, 19 नवंबर को वाराणसी में देव दीपावली और बलिया में दादरी मेले का आयोजन किया जाएगा. योगी आदित्यनाथ ने भी संबंधित अधिकारियों से तापमान में गिरावट को देखते हुए रैन बसेरों की स्थापना करने को कहा है।

उन्होंने कहा, “इस साल बहुत ठंड के मौसम की उम्मीद है। नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जानी चाहिए। स्थानीय नगर निकायों के सहयोग से पुलिस को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी व्यक्ति फुटपाथ, चौराहे या किसी मूर्ति के नीचे न सोए।”

Delhi: एम्स के पास पुलिस के साथ मुठभेड़ में किशोर समेत तीन गिरफ्तार

Devendra Fadnavis Attack Nawab Malik : फडणवीस ने नवाब मलिक पर बॉम्बे ब्लास्ट के दोषियों के साथ सौदेबाजी करने का आरोप लगाया

Banks will be closed for five days in the next week अगले हफ्ते में पांच दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले देखें छुट्टियां फिर जाएं…

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर