लखनऊ. UP Assembly Election -उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़े चुनावी वादे में, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने घोषणा की है कि पार्टी राज्य में सरकार बनने पर 10 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज और स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करेगी।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘कोविड-19 महामारी के दौरान यूपी में स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली सभी ने देखी, जो मौजूदा सरकार की उदासीनता और उपेक्षा का नतीजा है। मेनिफेस्टो कमेटी की सहमति से यूपी कांग्रेस ने तय किया है कि जब यूपी में सरकार बनेगी तो किसी भी बीमारी का इलाज मुफ्त में किया जाएगा।सरकार 10 लाख रुपये तक का खर्च वहन करेगी।

प्रियंका गांधी ने “प्रतिज्ञा यात्रा” को दिखाई हरी झंडी 

इससे पहले, प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से कांग्रेस की “प्रतिज्ञा यात्रा” को सात वादों के साथ हरी झंडी दिखाई थी, जिसमें अगले साल के विधानसभा चुनावों में सत्ता में आने पर किसानों की कर्ज माफी और 20 लाख लोगों को नौकरी देना शामिल था।

कांग्रेस ने 2,500 रुपये प्रति क्विंटल और गन्ने के लिए 400 रुपये प्रति क्विंटल पर गेहूं और धान की खरीद का भी वादा किया है। 20 लाख लोगों को नौकरियों के अलावा, कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर राज्य में सत्ता में आती है, तो उनकी पार्टी “सभी का बिजली बिल आधा” कर देगी।

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी महिलाओं के लिए एक अलग घोषणापत्र लाएगी, यह दोहराते हुए कि कांग्रेस चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देगी।

पार्टी ने कहा कि वह उन परिवारों को 25,000 रुपये देगी, जिन्हें कोविद संकट के कारण वित्तीय संकट का सामना करना पड़ा था। प्रियंका ने महिलाओं के लिए एक सप्ताह के समय में एक अलग घोषणा पत्र का वादा किया और जोर देकर कहा कि राजनीति में उनकी भागीदारी आवश्यक है।

PM Modi in UP: पीएम मोदी यूपी दौरे पर, 9 मेडिकल कॉलेज की देंगे सौगात

आईटी नोटिस मिलने के बाद रिक्शा चालक ने पुलिस से किया संपर्क और उससे 3 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान करने के लिए कहा

How To Get Rid Of Dandruff डैंड्रफ से कैसे पाएं निजात