लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधामसभा की सरगर्मियां शुरू हो चुकी हैं। बहुजन समाज पार्टी ने यूपी में पहले प्रत्याशी की घोषणा करते हुए रमेश यादव को बिठूर से उम्मीदवार बना दिया है।

बीएसपी ने सबसे पहले प्रत्याशी की घोषणा कानपुर की बिठूर विधानसभा से की है। पार्टी ने इसके लिए बाकायदा एक कार्यक्रम आयोजित कर कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया। सेक्टर प्रभारी नौशाद अली और भीमराव अंबेडकर की उपस्थित में रमेश यादव को विधानसभा का प्रत्याशी घोषित किया गया।

पार्टी सूत्रों की मानें तो जल्द ही कानपुर देहात की विधानसभा भोगनीपुर से मुस्लिम प्रत्याशी के रूप में जुनैद पहलवान को उतारा जाएगा। बिल्हौर में मनोज दिवाकर को पार्टी अपना प्रत्याशी बना सकती है। इसी तरह घाटमपुर सुरक्षित सीट है, यहां से एक वर्तमान ब्लॉक प्रमुख को पार्टी अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

सूत्र बताते हैं कि बसपा में टिकट मिलने की जो भी आवश्यक कार्रवाई है वह प्रत्याशियों द्वारा लगभग पूरी कर ली गयी है। कानपुर देहात की सिकन्दरा सीट से ब्राह्मण प्रत्याशी लाल जी शुक्ला को मैदान में उतारा जा सकता है। इटावा के भर्थना से कमलेश अंबेडकर को प्रत्याशी बनाया जाएगा।

Mehbooba Mufti on Article 370: महबूबा मुफ्ती का धारा 370 पर मोदी सरकार पर हमला, कहा- जो कुछ भी छीना है उसे ब्याज सहित वापस करना होगा

Medical Education Reservation: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, मेडिकल एजुकेशन में ओबीसी को 27 फीसदी और EWS को 10 फीसदी आरक्षण