लखनऊ. कोरोना महामारी के बढ़ते कहर को देखते हुए कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अपनी सभी चुनावी रैलियों को फिलहाल के लिए रद्द कर दिया है। कांग्रेस द्वारा मंगलवार को बरेली में आयोजित मैराथन में भगदड़ जैसी स्थिति पैदा होने के बाद पार्टी ने यह फैसला किया है. वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को नोएडा में होने वाली अपनी रैली रद्द कर दी है.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस द्वारा बरेली में मैराथन दौड़ ‘लड़की हूं, बालक शक्ति हूं’ का आयोजन किया गया था। इसमें बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क पहने पहुंचे थे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था. इस दौरान भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई और कुछ लड़कियां घायल भी हो गईं। इस बीच, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने डीएम को उत्तर प्रदेश के बरेली में आयोजित कांग्रेस की मैराथन दौड़ में भगदड़ जैसी स्थिति की जांच करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि गुरुवार को नोएडा में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की चुनावी रैली प्रस्तावित थी. हालांकि बताया जा रहा है कि नोएडा में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस रैली को रद्द कर दिया गया है. हालांकि, असल वजह क्या है, इस बारे में फिलहाल तस्वीर साफ नहीं हो पाई है।

Pregnant vaccination : सुप्रीम कोर्ट में होगी गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन लगाने पर सुनवाई, केंद्र को दिया था नोटिस

Delhi Corona Case : दिल्ली में 24 घंटे में 10,000 कोरोना केस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर