लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले, ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार, 7 सितंबर से अयोध्या से उत्तर प्रदेश के 3 दिवसीय दौरे की शुरुआत करेंगे। वहां से वह सुल्तानपुर और बाराबंकी भी जाएंगे। , 9 सितंबर को अपने दौरे का समापन।

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ओवैसी अयोध्या जिले के रुदौली में 18वीं सदी के सूफी संत शेख आलम मखदूम जदा की समाधि पर जाएंगे और आज दरगाह के आसपास एक जनसभा करेंगे। जनसभा क्रमशः सुल्तानपुर और बाराबंकी में।

इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के सचिव अतहर हुसैन ने कहा: “रुदौली एक ऐसा निर्वाचन क्षेत्र है जहां से मुस्लिम उम्मीदवार आसानी से जीत सकते हैं, लेकिन पिछले दो चुनावों में वोटों का बंटवारा हुआ क्योंकि बसपा ने सपा विधायक रुश्दी मियां के खिलाफ मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा। अब ओवैसी आगामी चुनाव लड़ेंगे। कोई ऐसा ही करने की कोशिश कर सकता है।

हालांकि बाराबंकी लखनऊ के पास है, जहां ओवैसी की उड़ान उतरेगी, एआईएमआईएम प्रमुख का अयोध्या से अपने दौरे की शुरुआत स्पष्ट रूप से उनके अपने तरीके से राजनीति करने का संकेत है, एक सूत्र ने दिप्रिंट को बताया, यह कहते हुए कि ओवैसी “अयोध्या शब्द के महत्व को समझते हैं। ‘यूपी की राजनीति में’

Afghanistan: काबुल में चीनी राजदूत से मिले तालिबान नेता, पकी नई खिंचड़ी

Corona Third Wave : महाराष्ट्र के मंत्री नितिन राउत ने गणेश चतुर्थी से पहले प्रतिबंध लगाने की दी चेतावनी