उन्नाव. Unnao Rape Victim Set Ablaze: यूपी के उन्नाव जिले में हैदराबाद रेप कांड जैसी घटना सामने आई है. पांच आरोपियों ने केस की सुनवाई के लिए जा रही गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जला दिया. पिता की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन फानन में पीड़ित युवती को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां पर गंभीर हालत में उसे लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों की मानें तो युवती 90 फीसद तक जल चुकी है. पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता को एयरलिफ्ट कर दिल्ली इलाज के लिए लाया गया है.

पूरा मामला उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के एक गावं का है. पीड़िता ने बताया कि सुबह चार बजे वह केस की सुनवाई के लिए रायबरेली जा जा रही थी. तभी आरोपियों ने उसे घेर लिया और पेट्रोल डालकर आग लगा दी. इनमें से एक आरोपी ने युवती के साथ पहले गैंगरेप किया था और वह जेल से जमानत पर बाहर चल रहा था.

घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता को पहले जिला अस्पताल और बाद में कानपुर के हेलेट अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन पीड़िता की हालत बहुत ही गंभीर होने के चलते लखनऊ रेफर कर दिया गया है. पीड़िता 90 फीसदी तक जल चुकी है. उसकी हालत बेहद गंभीर बताई गई है.

Hyderabad Doctor Rape Case: हैदराबाद की महिला डॉक्टर के बलात्कार में कहीं आपका भी तो हाथ नहीं?

पीड़िता ने बताया कि उसने आरोपियों को पहचान लिया है और उन्होंने उसके साथ पूर्व में गैंग रेप की वारदात को अंजाम दिया था. एसपी उन्नाव ने बताया कि पीड़िता ने पांच आरोपियों के नाम बता दिए हैं. पुलिस ने पहले तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद अन्य दो आरोपियों को भी हिरासत में ले लिया है.

गौरतलब है कि हैदराबाद में गैंगरेप के बाद पीड़िता को जलाकर मार देने की घटना के बाद अचानक से ऐसी घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिली हैं, जिनमें आरोपी पीड़िता के गैंगरेप के बाद उसे मारने की अति ज्यादतियों से बाज नहीं आ रहे हैं. बिहार, यूपी, दक्षिण भारतीय समेत अन्य कई राज्यों से ऐसी खबरें आ रही हैं, जिनमें पीड़िताओं के साथ ज्यादती की हद की गई और सबूत मिटाने की कोशिश के तहत उनकी नृशंस हत्याएं की गई हैं.

सवाल ये है कि आखिरकार मानवता किस हद तक और ऐसे लोग दरिंदगी की किस हद तक जा रहे हैं, जिसके बारे में सोचकर रूह कांप उठती है. क्या हमने कभी सपने में भी ऐसे समाज की कल्पना की थी, जहां हमारी बहन-बेटियां इतनी असुरक्षित और डर से साथ ही निर्दयता की हद भरे माहौल में रहेंगी.

उन्नाव घटना पर CM योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाया है. सीएम योगी ने कमिश्नर और IG से शाम तक मामले की रिपोर्ट मांगी है. साथ ही कहा है कि पीड़िता का पूरा इलाज सरकारी खर्च पर होगा.

Odisha Rape Case: ओडिशा के पुरी में पुलिस वाले सहित 2 लोगों ने किया महिला के साथ गैंगरेप, पीड़िता ने सुनाई आपबीती 

Ludhiana Police Ensure Women Safety: लुधिनाया में घर तक छोड़ने के लिए महिलाएं कर सकेंगी पुलिस को फोन, महिला सुरक्षा को लेकर पंजाब पुलिस की सराहनीय पहल 

Ghaziabad Family Suicide: पांच मौतों से दहला गाजियाबाद, इंदिरापुरम में आर्थिक तंगी से परेशान पूरे परिवार ने की आत्महत्या, दीवार पर लिखा सुसाइड नोट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App