उन्नाव. यूपी के उन्नाव जिले से पुलिस कस्टडी में मौत का मामला सामने आया है। आरोप है कि लॉकडाउन में सब्जी बेच रहे युवक को देखकर पुलिस को इतना नागवार गुजरा कि मृतक फैसल को उठाकर थाने ले गई जा उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। एएसपी का कहना है कि सब्जी विक्रेता की मौत हार्ट अटैक से हुई है। मृतक के परिजन की मांग पर विचार किया जा रहा है। एसपी ने आरोपी आरक्षी विजय चौधरी को निलंबित कर दिया।

बांगरमऊ के भटपुरी का है जहां लॉकडाउन में फैसला नाम के लड़के ने सब्जी की दुकान लगाई हुई थी। पहली बार पुलिस के दौड़ाने पर वो सब्जी छोड़कर भाग गया। लेकिन जब अपनी सब्जी उठाने आया तो फिर पुलिस ने उसे पकड़ लिया और बुलेट पर उठाकर थाने ले गई। परिजनों का आरोप है कि थाने ले जाकर पुलिस ने फैसल को बेरहमी से पीटा। जब वो थाने पहुंचे तो उन्हें फैसल बेहोशी की हालत में मिला।

Unnao Police Custody Death

फैसल को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां वो लड़खड़ा कर गिर गया। इसके बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। यह घटना सीसीटीवी फुटेज में भी है। परिवार का ये भी आरोप है कि जैसे ही डॉक्टर ने मृत घोषित किया पुलिस उसकी लाश को वहीं छोड़कर चली गई। डॉक्टरों के अनुसार युवक की मौत हार्ट अटैक से हुई।

आधी रात तक आला अधिकारियों का जमावड़ा

फैसल की मौत के बाद पूरे इलाके में गुस्से की लहर दौड़ गई। लोगों ने पहले अस्पताल के सामने विरोध प्रदर्शन किया, उसके बाद लखनऊ रोड पर जाम लगाकर कार्रवाई की मांग करने लगे। मामले को बढ़ता देख पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। तनाव की स्थिति देर रात तक बनी रही। हालांकि पुलिस के आश्वासन के बाद रात तकरीबन 12 बजे परिवार वाले फैसल के शव को लेकर वापस घर आ गए।

परिजनों ने 1 करोड़ मुआवजे की मांग सहित थाना सस्पेंड करने की बात कही है।

Unnao Police Custody Death

राजनीति गरमाई

वहीं इस घटना पर राजनीति भी गरमा गई है। कांग्रेस नेता और शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि, “पिछले कई घंटे से उन्नाव के बांगरमऊ चौहारे पर सब्ज़ी विक्रेता फैसल के परिजन बेटे की लाश लेकर बैठे हैं कि शायद पुलिस का कोई आला अधिकारी आये और हत्यारे पुलिस वालों पर मुकदमा कायम हो, मुआवज़ा मिले लेकिन शायद उन्नाव के DM/SP को कोई मतलब ही नहीं? कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मेरी बात हुई है, थोड़ी देर में उन्नाव कॉंग्रेस की टीम मौक़े पर पँहुच रही है, फैसल के परिजनों को मुआवज़ा और दोषी पुलिस वालों पर हत्या का मुक़दमा कायम हो” आगे उन्होंने ये भी लिखा कि कांग्रेस पार्टी का डेलिगेशन पुलिस के आला अधिकारियों से मिलेगा।

White fungus Case In Bihar : भारत में ब्लैक फंगस के बाद व्हाइट फंगस की दस्तक, पटना में मिले चार केस

जीतनराम मांझी की बहू ने ट्वीटर पर लालू की बेटी पर बोला हमला, कहा – ठीक से रहा, ना तो ठीक हो जईबू ई बिहार हा बुझाईल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर