उन्नावः उन्नाव गैंगरेप मामले में पीड़िता की उम्र को लेकर अब एक अहम खुलासा हुआ है. 2017 में जिस समय पीड़िता की शिकायत के बाद उसका मेडिकल कराया गया था तो उस रिपोर्ट में उसकी उम्र 19 साल से अधिक थी. दूसरी ओर युवती के परिजन उसके नाबालिग होने का दावा कर रहे हैं. पीड़िता की सही उम्र जानने के लिए सीबीआई ने भी मेडिकल जांच कराई है. रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. सीबीआई 2017 की रिपोर्ट की भी जांच कर रही है अगर यह सही पाई जाती है तो आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर से पॉक्सो एक्ट हटाना पड़ेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 22 जून, 2017 को पहली बार पीड़िता की मेडिकल जांच हुई थी. उन्नाव के जिला अस्पताल में डॉक्टर एस.के. जौहरी ने जांच की थी. डॉक्टर जौहरी ने कहा, ‘कांस्टेबल रूबी सिंह पीड़िता को लेकर आई थीं. सीएमओ ने पीड़िता का मेडिकल करने के निर्देश दिए थे. उसके कई एक्स-रे किए गए थे. हड्डियों के विकसित होने के आधार पर मैंने उसकी उम्र 19 साल से अधिक बताई थी. मैं आज भी अपनी जांच पर कायम हूं.’

बता दें कि इस तरह के मामलों में पीड़ित के नाबालिग होने पर ही पॉक्सो एक्ट लगाया जाता है. बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर पॉक्सो समेत कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. उन्नाव की बांगरमऊ सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर फिलहाल सीबीआई की गिरफ्त में हैं. उनसे पूछताछ चल रही है. पीड़िता ने गैंगरेप मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई न होती देख सीएम योगी के आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश की थी. इसके अगले दिन पीड़िता के पिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. पीड़िता ने आरोप लगाया कि विधायक ने ही उसके पिता की हत्या की है.

गौरतलब है कि उन्नाव, कठुआ, सूरत की वारदातों से देशवासियों में काफी गुस्सा है. लोग जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. रेपिस्ट को फांसी की सजा देने की मांग पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भूख हड़ताल पर हैं. बॉलीवुड जगत के तमाम सेलिब्रिटीज ने इन मामलों में सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ रखी है. सोमवार सुबह हरियाणा के रोहतक में भी करीब 9 साल की बच्ची की बैग में बंद लाश मिली है. बैग को नहर में फेंका गया था. बच्ची के साथ रेप की आशंका जताई जा रही है, जिसके बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई. मासूम के एक हाथ का पंजा भी गायब है. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

कठुआ गैंगरेपः पीड़िता की वकील दीपिका सिंह राजवंत ने कहा- मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App