कोलकाता. केंद्रीय वाणिज्य एवं नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि किसानों की मौत पुरानी समस्या है. नरेंद्र मोदी सरकार ने उनकी परेशानियों को कम करने के लिए कदम उठाए हैं. गौरतलब है कि रविवार को वेस्ट बंगाल में बीजेपी मुख्यालय में हुई प्रेस वार्ता के दौरान सुरेश प्रभु ने यह बात कही है.

सुरेश प्रभु ने कहा है कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने, कृषि लोन से राहत और फसल बीमा योजना की घोषणा सहित कई किसान हित में अपने कदम उठाए हैं. सुरेश प्रभु ने कहा कि वे मानते हैं कि किसानों की मौत एक तथ्य है लेकिन लोगों को समझना चाहिए कि यह परेशानी कई सालों से चल रही हैं.

सुरेश प्रभु ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने सत्ता के 4 सालों में किसानों के हित में कई ऐसे बड़े कदम उठाए हैं जो पिछले 70 सालों में उनके लिए नहीं हो पाया है. सुरेश प्रभु ने कहा कि देश के कई राज्यों में सूखा और बाढ़ किसानों की आत्महत्या का कारण है.

वहीं पीएम मोदी को दुनिया के सबसे पॉपुलर प्रधानमंत्री बताते हुए सुरेश प्रभु ने कहा कि 69 फीसदी लोग नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री की रूप में पसंद करते हैं. सुरेश प्रभु ने कहा कि 5 साल के कार्यकाल में जितने पॉपुलर पीएम मोदी हुए, आप कोई दूसरे ऐसे किसी प्रमुख को नहीं ढूंढ नहीं पाएंगे. इसके साथ ही केंद्रीय वाणिज्य एवं नागर विमानन मंत्री ने दावा किया कि देश में कोई भी शख्स नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के सामने चैलेंज नहीं कर सकता है.

धान, दाल, बाजरा जैसी खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य डेढ़ से दो गुना बढ़ा, मोदी बोले- किसानों से एमएसपी बढ़ाने का वादा पूरा किया

इंडस्ट्री एंड कॉमर्स मिनिस्टर सुरेश प्रभु संभालेंगे नागरिक उड्डयन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App