Thursday, February 2, 2023
spot_img

उज्जैन: महाकाल मंदिर में लड्डू चढ़ाना हुआ महंगा, जानें अब कितनी हुई कीमत

उज्जैन. उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर (महाकाल) मंदिर से एक बड़ी खबर आ रही है. अब महाकाल मंदिर से आम जनता को प्रभावित करने वाली एक खबर सामने आ रही है, दरअसल, सोमवार को महाकाल मंदिर समिति की बैठक हुई जिसमें ये फैसला लिया गया कि लड्डू के प्रसाद की कीमत में अब 60 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की जाएगी. महाकाल मंदिर में 3 दिन बाद 300 की जगह 360 रुपये में लड्डू का प्रसाद श्रद्धालुओं को दिया जाएगा. साथ ही, 20 दिसंबर से महाकाल मंदिर में मोबाइल के साथ प्रवेश करने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है मतलब आपको मंदिर में प्रवेश करने से पहले ही मोबाइल बाहर रखना होगा.

इस संबंध में कलेक्टर आशीष सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बाबा का जो प्रसाद बनता है उसमें 374 रुपये प्रति किलो की लागत आती है. इसके बावजूद भी समिति ने लड्डू के प्रसाद को सिर्फ 360 रुपये प्रति किलोग्राम बेचने का फैसला लिया है, लड्डू को 360 में बेचने से समिति को 14 रुपये प्रति किलो का घाटा होगा. बता दें, पहले ये लड्डू का प्रसाद 300 रुपये प्रति किलो में बिकता था.

मोबाइल फोन पर लगा बैन

कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद यह पहली बैठक थी और इस बैठक में कुछ अहम फैसले भी लिए गए हैं. इन फैसलों में एक मोबाइल फोन पर प्रतिबंध भी शामिल है. 20 दिसंबर से मंदिर में मोबाइल फोन पर भी पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया जाएगा, दर्शन के दौरान वीवीआईपी भक्त भी मोबाइल नहीं ले जा पाएंगे और जो भी मोबाइल लेकर मंदिर में जाता है उसे जुर्माना देना पड़ेगा. दरअसल पिछले कुछ समय से यहाँ से कई वीडियोज़ भी वायरल हुए जिसमें लड़कियां मंदिर परिसर में नाचते नज़र आई, जिसके चलते अब मोबाइल फोन बैन करने का फैसला लिया गया.

 

Poll of the polls: आठ एजेंसियों ने बता दिया गुजरात में फिर आएगी भाजपा की सरकार

नोएडा: एमराल्ड कोर्ट हाउसिंग सोसाइटी ने सभी अविवाहित किराएदारों को घर खाली करने को कहा

Latest news