Ujjain:

उज्जैन, Ujjain: मध्य प्रदेश के उज्जैन से इन दिनों एक दिल दहला देने वाला वाकया सामने आ रहा है. उज्जैन में एक पतंग की चाइना डोर ने लड़की की ज़िंदगी की डोर ही काट दी. भाई के साथ स्कूटी पर जा रही लड़की का इस तरह पतंग की चाइनीज़ डोर से इस तरह गला कटा कि उसकी मौत हो गई.

भाई के साथ जा रही थी बहन… अचानक हो गया हादसा

दरअसल, जगोटी गांव निवासी अंजना नाम की 20 साल की लड़की अपने मामा के घर पढ़ाई करने आई थी. वो अपने मामा लड़के के साथ स्कूटी से कहीं बाहर जा रही थी इसी दौरान कुछ लोग पतंग उड़ा रहे थे, लेकिन अंजना को क्या पता था कि ये पतंग ही उसके मौत की वजह बन जाएगी. रास्ते में अचानक पतंग की चाइना डोर अंजना के गले में लगी और उसका गला कट गया. फ़ौरन ही उसे नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसने दूसरे दिन दम तोड़ दिया.

पुलिस को दी गई जानकारी

इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस फौरन मौके पर पहुंची, घटनास्थल का जायज़ा लेने के बाद अब पुलिस उन लोगों का पता लगाने में जुटी हुई जिनके कारण यह हादसा हुआ है.

चाइनीज़ डोर पर प्रतिबंध

बता दें इस चाइनीज़ डोर पर मध्य प्रदेश में प्रतिबंध लगाया हुआ है, लेकिन फिर भी लोग चोरी-छिप्पे इस डोर को बेचने में लगे हैं. उज्जैन में भी इस डोर पर प्रतिबंध है, लेकिन बावजूद इसके दुकानदार धड़ल्ले से इस चाइनीज़ डोर को बेच रहे हैं, और लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. बीते साल तीज पर्व के दौरान चार लोगों के इस डोर की चपेट में आने के चलते गर्दन व गाल का कुछ हिस्सा कट गया था. इतना ही नहीं, इस बार मकर संक्रांति के मौके पर अब तक इस चाइनीज़ डोर से पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें:

UP BJP candidate full list: भाजपा ने 107 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे CM योगी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर