रायपुरः छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने हमला कर दिया है. जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि छह के जख्मी होने की खबर है. सोमवार यानी नौ अप्रैल की दोपहर नक्सलियों ने एक बस में धमाका कर दिया. बताया जा रहा है कि जिस बस में हमला किया गया था वह सुरक्षा बलों की थी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंबेडकर जयंती यानी 14 अप्रैल अपने छत्तीसगढ़ के दौरान प्रदेश के नक्सल प्रभावित इलाके बीजापुर भी जाएंगे. ऐसे में पीएम मोदी के दौरे से पहले ये हमला राज्य की लचर व्यवस्था की कलई खोलता है.

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने दो इंप्रूवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) धमाके किए थे जिससे बीजापुर का मुख्य मार्ग भी क्षतिग्रस्त हुआ है. नक्सल विरोधी ऑपरेशन्स के स्पेशल डायरेक्टर डी एम अवस्थी ने बताया कि यह घटना बीजापुर के कुतरू के पास की है। पुलिस पार्टी वाहन पर नक्सलियों ने यहीं धमाका कर दिया था। हमले में 2 जवान शहीद हुए हैं, जबकि कुछ लोगों के गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं.

उन्होंने बताया कि इलाके में अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है. फिलहाल सुरक्षा बलों और नक्सलियों के भी मुठभेड़ जारी है. नक्सलियों के धमाके के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 85 बटालियन और नक्सलियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई. सूत्रों के अनुसार नक्सली इस हमले के जरिए जवानों की बस को उड़ाना चाहते थे.

यह भी पढ़ें- गोवा पर आतंक का साया, समंदर के रास्ते हमला कर सकते हैं आतंकवादी, अलर्ट जारी

शहीद जवानों के पेट में बम प्लांट करने वाले खूंखार माओवादी नेता अरविंद जी की मौत

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App