देहरादूनः देवभूमि उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार बने एक साल भी नहीं हुआ लेकिन सीएम रावत सहित दूसरे वीआईपी की विमान यात्रा में 6 करोड़ रुपये हुए हैं. सरकार के इस खर्चे का पता आरटीआई के जरिए हुआ है. इस दौरान सीएम रावत ने 93वें बार विमान से यात्रा की, जिसमें सीएम ने 47 राइड राज्य के विमान से की वहीं 45 बार राज्य के चॉपर से की. आरटीआई एक्टिविस्ट हेमंत सिंह गोनियो द्वार फाइल की गई आरटीआई में यह खुलासा हुआ है.

उत्तराखंड सिविल एविएशन डेवलपमेंट अथॉरिटी ने इस बात की जानकारी दी हालांकि केवल सीएम राइड में कितना रुपया खर्च हुआ इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है. आरटीआई में खुलासा हुआ है कि सीएम, राज्यपाल सहित वीआईपी के 5.85 करोड़ रुपये खर्च किया गया है. बता दें कि इससे पहले भी आरटीआई में त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार के खर्चे का खुलासा हुआ था.

आरटीआई में खुलासा हुआ था कि महज 10 महीनों में मुख्यमंत्री के दफ्तर में 68 लाख रुपये केवल चाय पर खर्च हुआ. ये रुपया मंत्रियों और दूसरे अधिकारियों द्वारा मेहमाननवाजी पर खर्च किए गए. बता दें कि त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरीश रावत को हराते हुए राज्य की सत्ता हथिया ली थी. उत्तराखंड चुनाव में 70 में से 56 सीटें बीजेपी ने अपने कब्जे में कर ली थी.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंडः व्यापारी संगठन का फरमान, मसूरी से बाहर जाएं शहर में कपड़ों का व्यापार करने वाले कश्मीरी

उत्तराखंड: नो पार्किंग जोन में खड़ी की कार तो कटा भारतीय राजदूत भगवंत विश्नोई का चालान और फिर

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App