देहरादून. राज्य और देश में कोविड -19 मामलों और मौत की संख्या में वृद्धि के बीच उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को कहा कि कोरोनावायरस एक जीवित प्राणी है, जिसे जीने का अधिकार है. उन्होंने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा, “दार्शनिक नजरिए से देखा जाए तो, कोरोनोवायरस भी एक जीवित प्राणी है. इसे भी हम सब की तरह जीने का अधिकार है.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने एक स्थानीय समाचार चैनल को साक्षात्कार देते हुए कहा “अगर हम दार्शनिक रूप से बात करते हैं, तो कोविड -19 वायरस भी एक जीवित जीव है, जो जीवित रहना चाहता है और उसे मनुष्यों की तरह जीने का अधिकार है. हालांकि, हम खुद को किसी भी अन्य जीवित जीव की तुलना में अधिक बुद्धिमान मानते हैं. हम अब इसके पीछे हैं और बचना चाहते हैं, वायरस लगातार अपना रूप बदल रहा है, ” “इसलिए, हमें अब इससे दूरी बनाकर रखनी होगी. यह भी चल रहा है और हम भी आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन हमें इससे भी तेज चलना होगा ताकि यह पीछे छूट जाए.”

साक्षात्कार की वीडियो क्लिप को सोशल मीडिया पर साझा किया गया था. जिसके बाद विपक्षी दलों कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने उनके बयान को “गैर-जिम्मेदार और मूर्खतापूर्ण” बताया.

अब रावत को सोशल मीडिया कोरोनोवायरस को लेकर दिए गए इस असामान्य तर्क के लिए लोग काफी ट्रोल कर रहे हैं, क्योंकि उनका ये वीडियो ऐसे समय में वायरल हुआ जब पूरा देश कोविड-19 की एक घातक दूसरी लहर से जूझ रहा है. एक ट्विटर यूजर ने व्यंग्य करते हुए कहा, “इस वायरस जीव को सेंट्रल विस्टा में आश्रय दिया जाना चाहिए”

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा, ‘राज्य के सीएम रहे रावत ने जो कहा वह मूर्खतापूर्ण और बकवास के अलावा और कुछ नहीं है. उनके पास कोई दूरदृष्टि नहीं है जिसके कारण उनकी जगह अचानक उनकी पार्टी ने ले ली.

त्रिवेंद्र सिंह रावत को इस साल मार्च में पार्टी नेतृत्व द्वारा बदल दिया गया था. गढ़वाल से लोकसभा सांसद और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री, तीरथ सिंह रावत ने नए राज्य का सीएम बनाया गया.

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार को आए नए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 3,43,144 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं. इसी के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,40,46,809 पहुंच गई है. इस दौरान 4,000 लोगों की मौत हो गई है.

वहीं देश में अभी संक्रमितों की कुल संख्या 2,40,46,809 पहुंच गई है। इनमें से 37,04,893 एक्टिव केस हैं जबकि 2,00,79,599 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं.

पिछले 24 घंटों के दौरान इस महामारी के कारण 4,000 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,62,317 पहुंच गई है.

India Covid Latest Updates : कोरोना के कारण 24 घंटे में 4 हजार लोगों की मौत, 3.43 लाख मिले नए केस

Imran Hussain got Clean Chit : दिल्ली से आप विधायक इमरान हुसैन को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, ऑक्सीजन सिलेंडर जमाखोरी मामले में क्लीनचिट

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर