Wednesday, September 28, 2022

Tripura Civic Polls : कड़ी सुरक्षा के बीच त्रिपुरा निकाय चुनाव की मतगणना शुरू

नई दिल्ली. केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), राज्य पुलिस और त्रिपुरा राज्य राइफल्स द्वारा कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार सुबह आठ बजे त्रिपुरा निकाय चुनाव के लिए मतगणना शुरू हुई। 25 नवंबर को कुल 334 सीटों में से 222 पर 81.54 फीसदी मतदान के साथ निकाय चुनाव हुए थे। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को शेष 112 सीटों पर पहले ही विजेता घोषित किया जा चुका है, जिन पर अन्य दलों ने निर्विरोध चुनाव लड़ा था।

बाकी 222 सीटों पर 36 उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने के बाद 785 उम्मीदवार मैदान में हैं. चुनाव मुख्य रूप से तीन दलों – भाजपा, तृणमूल कांग्रेस और माकपा के बीच लड़े गए थे।

मतगणना केंद्र पर त्रिपुरा स्टेट राइफल्स तैनात

शनिवार शाम को त्रिपुरा पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रदेश भर के 13 मतगणना केंद्रों पर 6 नगर पंचायतों, 7 नगर परिषदों और अगरतला नगर निगम के लिए नगर पालिका एवं नगर पंचायतों 2021 के चुनाव के संबंध में मतगणना की जायेगी. इस संबंध में प्रत्येक मतगणना केंद्र पर पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। मतगणना के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीएपीएफ के साथ-साथ राज्य पुलिस और त्रिपुरा स्टेट राइफल्स को तैनात करके प्रत्येक मतगणना केंद्र के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है, “।

मतदान के तुरंत बाद, विपक्षी भारतीय कम्युनिस्ट पार्ट ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) ने बड़े पैमाने पर बूथ कैप्चरिंग और अभ्यास के दौरान हिंसा का आरोप लगाया और मांग की कि पांच नगर निकायों और तीन अन्य के हिस्सों में चुनाव रद्द कर दिए गए और नए सिरे से आयोजित किया गया, अन्यथा, वे मतगणना का बहिष्कार करेंगे। पांच नगर निकाय।

तृणमूल कांग्रेस ने बूथ कैप्चरिंग का भी आरोप लगाया और नए सिरे से निकाय चुनाव कराने की मांग की।

हालांकि, भाजपा ने कहा कि उसे विश्वास है कि मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से होगी और अपने समर्थकों से अशांति फैलाने के किसी भी प्रयास का विरोध करने की अपील की।

यूके के बाद, ये देश कोरोनावायरस के ओमाइक्रोन की चपेट में आए

Paytm Q2 Results: दूसरी तिमाही में पेटीएम के राजस्व में 64 फीसदी का इजाफा

Kisan Andolan मांगों पर अड़े किसान, आज मुंबई में महापंचायत

Latest news