कोलकता. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है जबकि 36 घायल हैं जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। गुवाहाटी में रेलवे के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के अलीपुरद्वार डिवीजन के अंतर्गत डोमोहानी के पास असम जाने वाली ट्रेन के बारह डिब्बे गुरुवार शाम करीब पांच बजे पटरी से उतर गए और कुछ पलट गए।

पैसेंजर्स को एक स्पेशल ट्रेन से गुवाहाटी भेजा गया

केंद्रीय मंत्री जॉन बारला ने कहा कि बचाव अभियान समाप्त हो गया है और घायलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। बारला ने कहा कि पैसेंजर्स को एक स्पेशल ट्रेन से गुवाहाटी भेजा गया था।
इससे पहले, जलपाईगुड़ी जिला मजिस्ट्रेट मौमिता गोदारा बसु दुर्घटनास्थल पर चार शव पाए गए थे और तीन अन्य की अस्पताल में मौत हो गई थी।

उन्होंने कहा कि कुछ घायलों की हालत बहुत गंभीर है, इसलिए मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। हम क्षतिग्रस्त डिब्बों को हटाने के लिए क्रेन का इस्तेमाल कर रहे हैं। घायलों का मयनागुड़ी और जलपाईगुड़ी के अस्पतालों में इलाज चल रहा था। हमने दुर्घटनास्थल को रोशन करने के लिए जनरेटर भेजे। सभी विभागों को अलर्ट कर दिया गया है।

एक अधिकारी ने नई दिल्ली में कहा कि आयुक्त, रेलवे सुरक्षा दुर्घटना के कारणों की जांच करेंगे। एनएफआर ने गुवाहाटी में एक बयान में कहा कि बचाव अभियान पूरा कर लिया गया है। ट्रेन के पटरी से उतरने के समय ट्रेन में 1,053 यात्री सवार थे, उन्होंने कहा कि फंसे हुए लोगों को पीने का पानी और नाश्ता उपलब्ध कराया गया।

तीन दिन की यात्रा के दौरान बदकिस्मती से ट्रेन 2 घंटे 41 मिनट देरी से चल रही थी। यह बुधवार की देर रात बीकानेर से शुरू हुई थी और शुक्रवार सुबह जल्दी गुवाहाटी पहुंचने वाली थी। गुवाहाटी में फंसे यात्रियों को लेकर एक ट्रेन रात 9.30 बजे दुर्घटनास्थल से रवाना हुई।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को त्रासदी के बारे में जानकारी दी, जब वे अन्य मुख्यमंत्रियों के साथ देश में कोविड की स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक ऑनलाइन बैठक के बीच में थे।

UP Elections 2022: बीजेपी को एक और झटका, सहयोगी अपना दल (एस) के 2 विधायकों ने दिया इस्तीफा

Guwahati-Bikaner Express Derailed: बीकानेर एक्सप्रेस पटरी से उतरी, एक के ऊपर एक चढ़ी बोगियां, 3 की दर्दनाक मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर