Sunday, September 25, 2022

Traffic Jam: निकलने से पहले देखें मैप, घंटों करना पड़ सकता है जाम का सामना!

नई दिल्ली, राजधानी दिल्ली में गुरुवार को झमाझम बारिश हो रही है, आज बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. ऐसे में, आप अपने घर या ऑफिस से निकलने से पहले एक बार मैप ज़रूर देख लें, क्योंकि आज बारिश की वजह से कई जगहों पर लंबा जाम लगा है जिसके चलते आपको घंटों वेट करना पड़ सकता है. अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक, नए बन रहे फ्लाइओवर की वजह से ट्रैफिक डायवर्जन हो रहा है, और दिल्ली जयपुर और दिल्ली गुरुग्राम एक्सप्रेव पर पांच किलोमीटर लंबा जाम लगा है. लिहाजा महिपालपुर, धौलाकुआं और अन्य आसपास के इलाकों में गाड़ियां कई घंटों तक जाम में फंसी रह सकती हैं.

बता दें कि दिल्ली- गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर कई घंटों तक जाम लगने की यह कोई पहली घटनानहीं है, जब भी बारिश होती है तब इस रास्ते पर जाम लग जाता है. इसी साल मई में अहीर समुदाय के लोगों ने कई घंटे तक दिल्ली-गुरुग्राम राजमार्ग को रोक दिया था, उस समय वहां अफरा-तफरी की स्थिति बन गई थी. दरअसल, उस वक्त अहीर समुदाय के लोग अपने समुदाय के नाम पर सेना की एक रेजिमेंट का नाम रखने की मांग कर रहे थे. इसके बाद पुलिस ने सड़क पर हंगामा करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की थी.

यूपी के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

देश भर में इस समय मानसून विदा ले रहा है, लेकिन जाने से पहले कुछ राज्यों में बादल जमकर बरस रहे हैं. इसी कड़ी में मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के लिए आने वाले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. पहले से उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है, इस लगातार बारिश के चलते प्रदेश के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं.
मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश में आने वाले तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती है.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में क्यों बरपा हंगामा, जानिए दूसरे केंद्रीय विश्वविद्यालयों की तुलना में कितनी है फीस

Latest news