नई दिल्ली. TMC releases list of candidates for KMC elections-टीएमसी ने शुक्रवार को 144 वार्ड कोलकाता नगर निगम के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिसमें 39 मौजूदा पार्षदों को हटा दिया गया। 2015 में पिछले केएमसी चुनावों में पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल ने 126 वार्ड जीते थे। टीएमसी लोकसभा पार्टी के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा, “पार्टी ने 39 मौजूदा पार्षदों को फिर से नामित नहीं करने का फैसला किया है। हम उनका इस्तेमाल किसी अन्य संगठनात्मक कार्यों में करेंगे।”

उन्होंने कहा कि पार्टी ने 64 महिला उम्मीदवार उतारे हैं और 23 अल्पसंख्यक समुदाय से हैं। राज्यसभा सांसद शांतनु सेन, जो निवर्तमान केएमसी बोर्ड में पार्षद भी थे, को इस बार दोबारा उम्मीदवार नहीं बनाया गया है। टीएमसी महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि केएमसी के बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर के अध्यक्ष फिरहाद हकीम सहित छह मौजूदा विधायकों को नामांकन दिया गया है।

केएमसी के चुनाव, 112 अन्य नगर पालिकाओं और नगर निगमों के साथ, अप्रैल-मई 2020 में होने थे। लेकिन उग्र कोविड महामारी के कारण चुनाव स्थगित कर दिए गए थे। ये नागरिक निकाय अब राज्य द्वारा नियुक्त प्रशासकों के बोर्ड द्वारा चलाए जा रहे हैं।

Corona Update: कर्नाटक के धारवाड़ में मेडिकल छात्रों में फैला कोरोना, 182 नये केस

26/11 Attack: मुंबई हमला जिसने पूरे देश को झकझोर दिया था

Constitution Day Ceremony पारिवारिक पार्टियां लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा : Modi