कोलकाता. वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में बीजेपी से कड़ी टक्कर के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश की है. शनिवार शाम तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने बताया कि वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाली हैं. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव परिणाम में टीएमसी के खराब परफॉर्मेंस से ममता बनर्जी आहत हैं और उन्होंने कहा है मैं कुर्सी की परवाह नहीं करती, इसलिए इस्तीफा देना चाहती हैं. हालांकि ममता बनर्जी ने कहा है कि वह टीएमसी प्रमुख के पद पर रहना चाहती हैं.

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में ममता दीदी के किले में सेंध लगा ही है. पश्चिम बंगाल की कुल 42 सीटों में बीजेपी ने 18 सीट पर जीत दर्ज की है और टीएमसी के कई दिग्गजों को हराया है. वहीं टीएमसी महज 22 सीटों पर सिमट गई.

दरअसल पश्चिम बंगाल में तृलमूल कांग्रेस की अच्छी हवा मानी जाती है, सीएम ममता बनर्जी को वहां से अपार जन समर्थन मिलता आया. लेकिन  इस बार लोकसभा चुनाव के नतीजों से टीएमसी पार्टी और ममता बनर्जी को झटका जरूर लगा है. साल 2014 लोकसभा चुनाव में 34 सीटों पर कब्जा जमाने वाली टीएमसी को 12 सीटों का नुकसान हुआ. इसके साथ ही नरेंद्र मोदी की बीजेपी का 16 सीटों के फायदे के बाद उदय है. राज्य में जल्द विधानसभा चुनाव आने वाले हैं और ऐसे में बीजेपी को बंगाल में मिले अपार समर्थन से साफ हो रहा है कि पार्टी सूबे के चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. अब जाहिर सीएम ममता बनर्जी के लिए ये चिंता का विषय बन चुका है. 

Lok Sabha Election Confirms EXIT Poll Narendra Modi BJP Majority Govt: लोकसभा चुनाव नतीजों में एग्जिट पोल पास, जबर्दस्त बहुमत से बीजेपी और नरेंद्र मोदी सरकार की वापसी
West Bengal Lok Sabha Election Results 2019: पश्चिम बंगाल लोकसभा चुनाव 2019 के विजेताओं की हार जीत की लाइव लिस्ट, बीजेपी, कांग्रेस टीएमसी, सीपीआई, सीपीएम में कौन आगे-पीछे