कानपुरः पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के चलते पूरा देश शोक मना रहा है. अपनी बेमिसाल शख्सियत के चलते लोगों के दिलों में धाक जमाने वाले अटल जी को खानपान का भी बड़ा शौक था. खाने के शौकीन अटल बिहारी वाजपेयी को यूपी के कानपुर स्थित ठग्गू के लड्डू बहुत पसंद थे. दुकान के विक्रेता अटल जीत की मृत्यु के दुखी हैं उन्होंने बताया कि जब भी कानपुर के बीजेपी नेता उनसे मिलने जाते थे तो उनकी मनपसंद मिठाई पैक कराना नहीं भूलते थे.

इस दुकान के विक्रेता ने बताया कि अटल जी को खोए और मेवे से तैयार शुद्ध देसी घी से बने लड्डू बहुत पसंद थे. जिस वजह से बीजेपी के नेता उनके लिए लड्डू ले जाया करते थे. आपको बता दें कि लंबी बीमारी के बाद देश के पूूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में गुरुवार शाम आखिरी सांस ली. अटलजी की मृत्यु से पूरा देश शोक में डूबा है. पूर्व पीएम का अंतिम संस्कार राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर किया जाएगा. इससे पहले उनके दर्शन के लिए बीजेेपी मुख्यालय में लोगों का हुजूम उमड़ा.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व पीएम के निधन पर दुख जताते हुए राज्य में 7 दिन के राजकीय शोक की घोषणा की और साथ ही 17 अगस्त यानी आज राजकीय अवकाश का ऐलान भी किया. साथ ही योगी आदित्यनाथ ने अटल जी की अस्थियों को प्रदेश के हर जिले की पवित्र नदियों में प्रवाहित करने की भी बात कही. 

यह भी पढ़ें- जब संसद में अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रणब मुखर्जी से कहा था- आपका ही बच्चा है, समर्थन दीजिए

जब शादी का न्योता मिलने पर अटल बिहारी वाजपेयी बोले- लाल कृष्ण आडवाणी दूल्हा बने हैं, आ नहीं पाऊंगा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर