पटना. Tejaswi Yadav Nitish Kumar: राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तंज कसते हुए कहा कि नीतीश केंद्र सरकार के 13 सूत्री रोस्टर के खिलाफ आवाज नहीं उठाने के लिए प्रधानमंत्री बन सकते हैं. ‘बेरोजगारी हटाओ और आरक्षण बढ़ाओ’ यात्रा शुरू करने से पहले तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर यह तंज कसा. तेजस्वी ने कहा कि आरक्षण खत्म करने की बीजेपी की गहरी साजिश में नीतीश कुमार शामिल रहे हैं. अगर वे रोस्टर के खिलाफ नहीं बोलते हैं और आरएसएस का भगवा जामा पहनते हैं तो इसके लिए उन्हें सम्मानित किया जाएगा और प्रधानमंत्री बनाया जाएगा.

गौरतलब हो कि बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार से बिहार में बेरोजगारी हटाओ और आरक्षण बढ़ाओ यात्रा की शुरुआत की. दरभंगा जिले से शुरू हुई इस यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले तेजस्वी ने नीतीश कुमार निशाना साधा. तेजस्वी समेत अन्य कई विपक्षी नेता केंद्र सरकार पर एससी/एसटी और ओबीसी आरक्षण खत्म करने का आरोप लगाते हैं.

  • इसी आरोप के तहत तेजस्वी यादव ने बीते सप्ताह दिल्ली में 13 सूत्री रोस्टर के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया था. तेजस्वी के विरोध प्रदर्शन को यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भी अपना समर्थन दिया था. अपनी इस मुहिम में नीतीश चुप्पी पर तेजस्वी ने यह ताना कसा है.
  • दरभंगा में बेरोजगारी हटाओ और आरक्षण बढ़ाओ यात्रा की शुरुआत से पहले आयोजित जनसभा में तेजस्वी ने कहा कि आरक्षण, आय में सुधार करने की योजना नहीं है बल्कि पिछड़ी जातियों को प्रतिनिधित्व देने की नीति है. अपने संबोधन में तेजस्वी ने ओबीसी आरक्षण में वृद्धि की मांग की है. तेजस्वी ने कहा कि जनसंख्या के अनुसार ओबीसी के आरक्षण को बढ़ाया जाना चाहिए.

Bihar Muzaffarpur Shelter Home Case in Supreme Court: मुजफ्फपुर शेल्टर होम मामले में बिहार सरकार के बाद सीबीआई को जमकर पड़ी कोर्ट से फटकार, अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव को कोर्ट में पेश होने का आदेश

Tejashwi Yadav Yatra in Bihar: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव गुरुवार को फूकेंगे बेरोजगारी हटाओ आरक्षण बढ़ाओ यात्रा का बिगुल 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App