Taslima Nasreen:

नई दिल्ली, Taslima Nasreen: फेसबुक एक ऐसा प्लेटफार्म जिसने आज हमें अपने दोस्तों और परिजनों के बेहद करीब ला दिया है. ऐसे में ही कई बार इस प्लेटफार्म से फेक न्यूज़ को बढ़ावा देने और अफवाहों के प्रचार की भी खबरें सामने आती है. ऐसा ही हुआ मशहूर लेखिका तसलीमा नसरीन के साथ जहाँ, फेसबुक ने उनके अकाउंट को रिमेम्बरिंग अकॉउंट में बदलते हुए Remembering Taslima Nasreen कर दिया था, जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने उमड़ पड़े. ऐस में अब लेखिका को खुद सामने आकर इस बात का सबूत देना पड़ा की वे जिन्दा हैं.

तसलीमा नसरीन को फेसबुक ने घोषित कर दिया था मृत

आज के दौर में सोशल मीडिया बेहद ही कारगर साबित हो रहे हैं. ऐसे में सोशल मीडिया के जरिए कई काम आसानी से हो रहे हैं और सूचना प्रसार के साथ-साथ ये यादों को भी सहेजने का काम कर रहा है. लेकिन तब क्या हो जब यही प्लेटफॉर्म आपको मृत घोषित कर दे. ऐसा ही हुआ है मशहूर लेखिका तसलीमा नसरीन के साथ जहाँ आज फेसबुक ने उनके वर्तमान अकाउंट को बदलकर रिमेम्बरिंग अकॉउंट में बदलते हुए Remembering Taslima Nasreen कर दिया था, जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने उमड़ पड़े. तसलीमा नसरीन के लिए मुश्किल भरी खबर थी, ऐस में अब लेखिका को खुद सामने आकर इस बात का सबूत देना पड़ा की वे जिन्दा हैं.

ट्वीट कर दिया अपने जिन्दा होने का सबूत

लेखिका तसलीमा नसरीन ने मंगलवार को ट्वीट कर अपने जिन्दा होने का सबूत दिया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा फेसबुक ने मुझे ‘मार’ दिया है. मैं ज़िंदा हूं. बीमार या बिस्तर पर पड़ी या अस्पताल में भर्ती भी नहीं हूं, लेकिन फेसबुक ने मेरे फेसबुक अकाउंट को यादगार बना दिया’. इसके अलावा उन्होंने मेटा फेसबुक से भी शिकायत की. उन्होंने लिखा ‘मैं जिंदा हूं, लेकिन आपने मेरे फेसबुक अकाउंट को remembering बना दिया. कितनी दुखद खबर है! आप ऐसा कैसे कर सकते हैं? कृपया मुझे मेरा अकाउंट वापस दें’.

 

यह भी पढ़ें:

Aparna Yadav Joins BJP : मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा बीजेपी में शामिल

SHARE