नई दिल्ली.Tamil Nadu weather update- भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार तक तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने कहा कि मंगलवार के बाद बारिश में कमी आएगी।

मिली जानकारी के अनुसार कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूथुकुडी और रामनाथपुरम सहित दक्षिणी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होगी।

आईएमडी ने कहा कि निचले स्तर में कोमोरिन क्षेत्र और उससे सटे श्रीलंका तट पर चक्रवाती परिसंचरण अरब सागर में आगे बढ़ सकता है और उभर सकता है। यह घटना सोमवार से होगी। तमिलनाडु और पड़ोसी पुडुचेरी के कई हिस्सों में बारिश जारी रही, जिससे कई इलाके जलमग्न हो गए, जबकि चेन्नई में कई सड़कों और सबवे में पानी भर गया, जिससे लोगों को परेशानी हुई और उनकी दिनचर्या प्रभावित हुई।

जिले के कई हिस्सों में लगातार बारिश और जलजमाव के बाद सोमवार को चेन्नई के स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई। चेन्नई के जिला कलेक्टर डॉ विजयरानी ने आदेश जारी किया।

रविवार को मीनांबक्कम, पश्चिम तांबरम, एन्नोर, विल्लीवक्कम, तारामणि, चेंबरमबकम, सत्यभामा विश्वविद्यालय और एमआरसी नगर और नुंगमबक्कम में भारी बारिश हुई।

मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने तिरुवल्लुर जिले के तिरुवरकाडु जैसे कई बाढ़ उपनगरीय क्षेत्रों का निरीक्षण किया और बाढ़ के पानी को बाहर निकालने के काम की निगरानी की और सड़क किनारे चाय की दुकान पर चाय की चुस्की लेते हुए स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की और उनकी शिकायतें भी सुनीं।

स्टालिन ने उपनगरीय स्कूल में रहने वाले 300 से अधिक लोगों को आवश्यक वस्तुओं और कंबल सहित बाढ़ राहत सहायता प्रदान की और अधिकारियों के साथ बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की। बारिश की तीव्रता 29 नवंबर से कम हो जाएगी और दक्षिणी और उत्तरी हिस्सों में ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी।

14 Feet Long Python found in Bus: उदयपुर से मुंबई जा रही बस में दिखा अजगर

कृषि कानून निरस्त: सरकार को घेरने में विभाजित विपक्ष, कांग्रेस और टीएमसी ने किया अलग विरोध प्रदर्शन

PM’s Appeal संसद में सवाल, जवाब और समीक्षा होनी चाहिए-हंगामा नहीं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर