नई दिल्ली.सोमवार को तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भारी बारिश जारी रहने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 1,400 से अधिक राहत शिविरों में चले गए। सीएम एमके स्टालिन ने मंगलवार को बारिश प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया और चेन्नई के रोयापुरम में लोगों को बाढ़ राहत सहायता भी वितरित की। इस बीच, आईएमडी ने कहा कि दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और उससे सटे अंडमान सागर पर एक चक्रवाती परिसंचरण अगले 24 घंटों में कम दबाव का क्षेत्र बना सकता है, जिससे राज्य के कुछ हिस्सों में व्यापक वर्षा हो सकती है

तमिलनाडु सरकार ने पुष्टि की कि पिछले 24 घंटों में चेन्नई, थेनी और मदुरै जिलों में बारिश से संबंधित घटनाओं में चार लोगों की जान चली गई क्योंकि सोमवार को तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश जारी है। राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) की दो टीमों को मदुरै में और एक-एक चेंगलपेट और तिरुवल्लूर में तैनात किया गया है, जबकि राज्य आपदा प्रतिक्रिया दल तंजावुर और कुड्डालोर जिलों में बचाव के प्रयास कर रहे हैं।

भारी बारिश के कारण, अधिकारियों ने चेन्नई में 290 क्षेत्रों में जल-जमाव की सूचना दी, जिससे शहर के कुछ हिस्सों में यातायात की आवाजाही ठप हो गई। लगभग 1,107 लोगों को चेन्नई में 48 राहत शिविरों में ले जाया गया है, जबकि अन्य 300 लोगों को कांचीपुरम, तिरुवन्नामलाई, चेंगलपेट और तिरुवल्लूर जिलों के निचले इलाकों से निकाला गया है।

राज्य के 14 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद

इस बीच, मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और उससे सटे अंडमान सागर पर बना चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र अगले 24 घंटों में कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है। यदि यह निम्न दबाव का क्षेत्र बनता है तो यह एक अवसाद में केंद्रित हो सकता है और 11 नवंबर तक तमिलनाडु के उत्तरी तट तक पहुंच सकता है, जिससे राज्य के कुछ हिस्सों में व्यापक वर्षा हो सकती है। 

राज्य के 14 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद रहे. ये चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपेट्टू, विल्लीपुरम, मयिलादुदुरई, तिरुनेलवेली, थेनकासी, रामनाथपुरम, नागपट्टिनम, विरुधुनगर, कुड्डालोर, शिवगनागी और मदुरै हैं। आईएमडी ने अगले 3 घंटों में कई जिलों में गरज के साथ बारिश, हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

आईएमडी ने अगले तीन घंटों में चेन्नई, चेंगलपट्टू, थिरुवल्लूर, कांचीपुरम, विल्लुपुरम, नागपट्टिनम, कुड्डालोर, मायलादुथुराई, थिरुवरुर, तंजावुर, पुदुकोट्टई, रामनाथपुरम शिवगंगई और अन्य दक्षिणी तटीय जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज और हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार जिला कलेक्टर ने बताया कि मदुरै जिले में भारी बारिश के कारण आज (मंगलवार) स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

Gujarat: पाकिस्तानी मरीन ने भारतीय नाव पर की फायरिंग, 1 मछुआरे की मौत, 6 का अपहरण

Chhath Puja 2021: छठ के दौरान भूलकर भी न करें ये काम, जानें किन बातों का रखें ध्यान

100+ Chhath Puja Ki Hardik Shubhkamnaye in Hindi

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर